महेंद्र सिंह धोनी को देश के लिए खेलना चाहिए: कुलदीप यादव

भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव ने कहा है कि मुझे व्यक्तिगत तौर पर लगता है कि महेंद्र सिंह धोनी को भारत के लिए खेलने चाहिए उन्हें भी बहुत क्रिकेट बाकी हैं. बाएँ हाथ के गुगली लेग स्पिनर कुलदीप ने कहा कि इस फाइनल डिसीजन धोनी को ही लेना है कि वह भारत के लिए खेलेंगे या नहीं. लेकिन उनके बारे में लगातार अटकलों का कोई मतलब नहीं है.

महेंद्र सिंह धोनी बीते 10 महीने से भारत के लिए किसी तरह का क्रिकेट मैच नहीं खेले हैं. इस दौरान कई बार भारतीय ने देश और विदेश में क्रिकेट सीरीज खेलीं. लेकिन धोनी ज्यादातर खेलने को लेकर मना कर दिया.
एमएस धोनी ने आखिरी बार भारत के लिए 10 जुलाई को मैच खेला था. ये मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर में क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का सेमीफाइनल मैच था. टीम इंडिया को इस मैच में हार मिली थी. एमएस धोनी भारत को मैच जिताने के लिए पूरा जोर लगा दिया और आखिरी में वह अर्धशतक लगाने के बाद दुर्भाग्यपूर्वक तरीके से रन आउट हो गए.
मौजूदा समय में धोनी के क्रिकेट भविष्य को लेकर कई तरह बातें की जा रही हैं. वहीं कुलदीप यादव का मानना है कि पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी टीम से बाहर हो सकते हैं क्योंकि वह अपने आसपास लोगों के लिए चीजें आसान बनाते हैं.
कुलदीप यादव ने कहा कि मैं महेंद्र सिंह धोनी को काफी मिस करता हूं, जब आप किसी सीनियर प्लेयर के साथ खेलते हैं आपको उनके साथ रहने की आदत पड़ जाती है जब वे टीम में नहीं होते हैं तो आप उन्हें मिस करते हैं.
कुलदीपप यादव के मुताबिक महेंद्र सिंह धोनी कब रिटायर होंगे ये उनके ऊपर छोड़ देना चाहिए. ये उनका मसला है. हमारे पास एमएस धोनी के भविष्य को लेकर चर्चा करने का कई विषय नहीं है.
चाइनामैन ने आगे कहा कि अभी वह काफी फिट हैं और मुझे लगताा है कि उन्हें भारत के लिए खेलना चाहिए एक क्रिकेट फैन के तौर पर मैं एमएस धोनी को काफी पसंद करता हूं, यदि वह खलते हैं तो हमारे लिए बहुत कुछ आसान हो जाता है.
इससे पहले कुलदीप यादव महेंद्र सिंह धोनी की कई बार प्रशंसा कर चुके हैं. हाल ही में उन्होंने कहा था कि धोनी के साथ होने के चलते मुझे अपने बचपन के कोच की कमी नहीं खलती है क्योंकि मैच के दौरान धोनी वही सब बताते हैं जो मेरे कोच मुझसे कहते थे.

अन्य समाचार