महेंद्र सिंह धोनी ने पाकिस्तान के लिए खेला था एक मैच, 91 रनों की खेली थी तूफानी पारी, देखें स्कोरकार्ड

ऐसे बहुत कम मौके होते हैं जब भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी एक साथ खेलते हुए नजर आते हैं. हाल में ऐसा बिलकुल नहीं हो सकता है. ऐसा होने की कल्पना भी नहीं की जा सकती है. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने एक समय पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ मिलकर एक मैच खेला था.

महेंद्र सिंह धोनी ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ भी खेला

भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी ने पाकिस्तान के खिलाफ बतौर कप्तान बहुत ज्यादा मैच नहीं खेला है. लेकिन यदि आपको बता दें उन्होंने कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ एक मैच खेला है. ये उन्होंने 2005 में खेला था. जब वो ब्रैडमैन टी20 कप 2005 में खेल रहे थे. इसी टूर्नामेंट में वो ब्रैडमैन इलेवन टीम का हिस्सा रहे थे.
जिस टीम में उनके साथ ही पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल , सलमान बट, शोएब मलिक का नाम भी शामिल था. इस टूर्नामेंट में महेंद्र सिंह धोनी सलामी बल्लेबाजी भी कर रहे थे. टूर्नामेंट के पहले मैच में वो मात्र 5 गेंद पर 3 रन ही बना पायें. उस टूर्नामेंट का हिस्सा कई और दिग्गज खिलाड़ी भी थे. जिसमें श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी भी शामिल रहे थे.
आक्रामक खिलाड़ी के रूप में आगे आयें महेंद्र सिंह धोनी

उसी टूर्नामेंट के दौरान दूसरे मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने 61 गेंद में 91 रनों की नाबाद पारी खेली. जिसमें उन्होंने 6 चौके और 6 छक्के भी शामिल रहे. हालाँकि उस मैच में कामरान अकमल ने जीरो रन, सलमान बट ने 14 रन और शोएब मलिक ने 17 रनों की पारी खेली थी. धोनी को दूसरे छोर से सपोर्ट नहीं मिलने के कारण ही उनकी टीम 20 ओवर में 4 विकेट गँवा कर 133 रन बनाये हैं.
हालाँकि आपको बता दें की महेंद्र सिंह धोनी के अलावा उस टीम का हिस्सा भारत के तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ भी रहे थे. जिन्हें उस मैच में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था. हालाँकि ये टूर्नामेंट बहुत ज्यादा सफल नहीं रहा था. जिसके कारण बाद में ये सफल नहीं हुए थे.

उसके बाद बहुत सफल भी हुए धोनी

ब्रैडमैन कप के उसी टूर्नामेंट के बाद ही धोनी ने खुद को एक भविष्य का स्टार बता दिया था. जिसके बाद से वो आज तक विश्व क्रिकेट के सफल कप्तानो और फिनिशर खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हुए हैं. फ़िलहाल महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. कोरोना वायरस के बुरे समय में वो अब आईपीएल जैसे टूर्नामेंट का इंतजार कर रहे हैं.

अन्य समाचार