ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने का बताया फॉर्मूला

मुंबई, प्रेट्र। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस साल टेस्ट सीरीज खेलनी है और इसके लिए टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी। पिछले दौरे पर टीम इंडिया ने विराट की कप्तानी में इतिहास रचते हुए चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से एतिहासिक जीत दर्ज की थी। उस वक्त कंगारू टीम में डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ नहीं थे, लेकिन अब इन दोनों की टीम में वापसी हो चुकी है। टीम इंडिया ने 71 साल के बाद किसी टेस्ट सीरीज में पहली बार ऑस्ट्रेलिया की धरती पर जीत दर्ज की थी।

अब कंगारू टीम के पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल ने कहा है कि अगर भारतीय टीम इस बार स्मिथ और वार्नर को जल्दी आउट नहीं कर पाती है तो टेस्ट सीरीज जीतना मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि कोविड 19 महामारी खत्म होने की स्थिति में अगगर ये टेस्ट सीरीज खेली जाती है तो इन दो अहम खिलाड़ी के टीम में होने से ऑस्ट्रेलिया की टीम को फायदा होगा। उन्होंने सोनी टेन पिट स्टॉप शो में कहा कि मुझे इस टेस्ट सीरीज का इंतजार है । यह काफी रोचक होगी।
पिछले दौरे पर टीम इंडिया को जीत मिली थी और इस बार वो आत्मविश्वास से भरे होंगे तो इस बात पर चैपल ने कहा कि इस बार विराट की टीम के लिए आसान नहीं होने वाला है क्योंकि टीम में वार्नर और स्मिथ मौजूद हैं। हालांकि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलियाई हालात में खेलने में पूरी तरह से सक्षम हैं। चैपल ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम को उसके घर में हराना आसान नहीं है। इस टीम के पास बेहतरीन तेज गेंदबाजी आक्रमण है।
उन्होंने साफ तौर पर कहा कि टीम इंडिया को जीत तभी मिल सकती है जब ये टीम स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर को जल्दी आउट कर दे। इसके अलावा विराट कोहली के बारे में उन्होंने कहा कि इस समय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में विराट कोहली बेस्ट प्लेयर हैं।

अन्य समाचार