बेवजह घर से निकलने वालों पर पुलिस को चटकाने पड़ रहे डंडे

जहानाबाद । लॉकडाउन के अनुपालन में शुक्रवार को पुलिस का तेवर सख्त था। बेवजह घर से बाहर निकलने वाले लोगों पर डंडे बरसाए जा रहे थे। चौक चौराहों के साथ-साथ गली मोहल्लों में भी पुलिस की मुस्तैदी अधिक थी।

दरअसल लॉकडाउन के अनुपालन के प्रति लापरवाह होते जा रहे लोग व सुस्ती बरत रही पुलिस शीर्षक पर आधारित खबर को लेकर दैनिक जागरण द्वारा ऑनस्पॉट रिपोर्टिंग की गई थी। लाइव खबर प्रकाशित होते ही कर्मियों की खबर ली गई। परिणाम स्वरूप बैठकर ड्यूटी बजाने के बजाय पुलिसकर्मी एक्शन में दिखे। सुबह से ही पुलिसकर्मियों का तेवर सख्त था। दरधा नदी से सटे एक निजी क्लीनिक के पास कई ऑटो चालक रिजर्व सवारी ले जाने को लेकर ताक झांक कर रहे थे। वहां अनावश्यक रूप से भीड़ बढ़ गई थी। पुलिसकर्मियों ने सख्ती बरतते हुए उन लोगों को वहां से खदेड़ा। अस्पताल मोड़ के पास बेंच पर बैठकर ड्यूटी का निर्वाहन करने के आदी हो हो चुके पुलिसकर्मी डंडे लेकर भ्रमण कर रहे थे। यहां भी आने जाने वाले लोगों से पूछताछ की जा रही थी। अरवल मोड़ के पास पुलिस सब्जी मंडी में भी अन्य दिनों की अपेक्षा ज्यादा सख्त थी। लोगों को दूरी बनाकर सब्जी की खरीददारी की हिदायत दी जा रही थी। सड़क पर बेवजह टहल रहे युवकों को डंडे भी खाने पर रहे थे। बताते चलें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर लॉकडाउन के तीसरे फेज में आम लोगों के साथ-साथ पुलिसकर्मी भी अनुपालन के प्रति ज्यादा सख्त नहीं दिख रहे थे। जबकि जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या पांच पहुंच गई है।
सेविका-सहायिका कर रही लालसे बिगहा के घर-घर का सर्वे यह भी पढ़ें
प्रतिदिन जांच के लिए संभावित लोगों का सैंपल पटना भेजा जा रहा है। ऐसे में लॉकडाउन के अनुपालन में लापरवाही का बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। हालांकि खबर छपने के बाद पुलिस प्रशासन तो सक्रिय हुए हैं लेकिन
इस संक्रमण से बचने के लिए आम आवाम में जो इच्छाशक्ति होना चाहिए वह अभी भी नहीं दिख रहा है। सरकार के साथ-साथ कई संस्थाओं द्वारा लोगों से स्वेच्छा पूर्वक लॉकडाउन के अनुपालन का आग्रह किया जा रहा है। लोगों को पुलिस के डर से नहीं बल्कि संक्रमण के खतरे से बचने के उद्देश्य से इसका अनुपालन करना चाहिए।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार