रोहित शर्मा ने अपने ओपनर साथी शिखर धवन को बताया इरिटेटिंग, कहा करते हैं परेशान

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ऑन फील्ड भारत के लिए जितनी अच्छी-अच्छी साझेदारियां करते हैं. साथ ही ये दोनों खिलाड़ी मैदान के बाहर भी काफी अच्छे दोस्त हैं. अब कोरोना वायरस के चलते घरों में कैद खिलाड़ी लाइव चैट के जरिए फैंस से जुड़ रहे हैं. इसी क्रम में रोहित शर्मा ने डेविड वॉर्नर के साथ एक लाइव चैट के दौरान बताया है कि शिखर बल्लेबाजी के दौरान उन्हें काफी परेशान करते हैं.

शिखर धवन नहीं खेलते पहली गेंद

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में रोहित शर्मा को पहली बार 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी से ओपनिंग का मौका मिला था. इसके बाद ही रोहित विश्व क्रिकेट में हिटमैन के नाम से पहचाने जाने लगे. मगर डेविड वॉर्नर के साथ लाइव चैट के दौरान रोहित ने खुलासा किया कि शिखर धवन मैच की पहली गेंद नहीं खेलते हैं. उन्होंने बताया,
मुझे 2013 की वह घटना याद आ रही है जब मैंने सीमित ओवरों में भारत के लिए ओपनिंग करना शुरू की थी. यह चैंपियंस ट्रॉफी में सलामी बल्लेबाज के रूप में मेरा पहला मैच था.
इसलिए मैंने शिखर से कहा कि मैं नई गेंद से गेंदबाज का सामना नहीं करना चाहता. लेकिन उसने मना कर दिया और बोला कि आप काफी समय से खेल रहे हैं और यह मेरा पहला दौरा है. और फिर मैंने कहा कि मेरा मतलब ये है कि जो नियमित सलामी बल्लेबाज होता है वह स्ट्राइक नहीं लेना चाहता है.
मुझे धवन के साथ बल्लेबाजी करना है पसंद
रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच की कैमेस्ट्री ही उन्हें सफल सलामी जोड़ी बनाती है. जब भी टीम में दोनों खिलाड़ी उपलब्ध होते हैं तो कप्तान विराट कोहली की पहली पसंद ये सलामी जोड़ी ही होती है. रोहित शर्मा ने आगे शिखर धवन के साथ बल्लेबाजी को लेकर कहा,
मुझे उसके साथ बल्लेबाजी करना काफी पसंद है, क्योंकि वह नई गेंद को खेल लेता है, जिससे मुझे खुद को क्रीज पर सेट होने का टाइम मिल जाता है. इससे मेरे लिए काम थोड़ा आसान हो जाता है, लेकिन वह थोड़ा इरिटेटिंग है.
रोहित-धवन हैं शानदार ओपनर

विश्व क्रिकेट में अपने बल्ले का लोहा मनवाने वाले रोहित शर्मा मौजूदा वक्त में आईसीसी रैंकिंग में नंबर-2 पर काबिज हैं. तो वहीं शिखर धवन , रोहित के साथ टीम इंडिया के लिए बड़ी-बड़ी पारियां खेलते हैं.
वैसे तो रोहित-धवन की सलामी जोड़ी ने सीमित ओर क्रिकेट में कई रिकॉर्ड्स बनाए हैं, जिनमें से एक यह है कि .े जोड़ी एकदिवसीय क्रिकेट में रन बनाने के मामले में नंबर-4 पर है. जहां दोनों ने बतौर सलामी जोड़ी 109 इनिंग 4847 रन बानए हैं. रोहित-धवन की जोड़ी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की पसंदीदा है. जब भी टीम में दोनों खिलाड़ी मौजूद होते हैं तो वह इस सलामी जोड़ी पर भरोसा जताते हैं.

अन्य समाचार