दूध और गुलाब जल से चमकायें लड़कियां अपनी स्किन,जानिए

अक्सर ठण्ड के मौसम में स्किन में बहुत ज़्यादा ड्राईनेस आ जाती है जिसके कारण आपकी स्किन का नेचुरल ग्लो खत्म होते लगता हैं। लड़कियां अपनी स्किन की चमक को बनाये रखने के लिए बहुत सी क्रीम्स का इस्तेमाल करती है पर कोई लाभ नहीं होता है, पर आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप फिर से अपने चेहरे के ग्लो को वापस पा सकते हैं।

काजू और दूध से चमकाएं अपनी स्किन:
# अगर आप अपने स्किन के ग्लो को वापस पाना चाहती है तो इसके लिए एक बाउल में 4 या 5 चम्मच दूध ले ले, अब इसमें 2 या 3 काजू डालकर दो या तीन घंटो के लिए छोड़ दे। जब ये अच्छे से भीग जाये तो इसे पीस ले और फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर अच्छे से लगाए। इससे आपके चेहरे का ग्लो वापस आ जायेगा।
# स्किन की चमक को बरक़रार रखने के लिए थोड़े से दूध में एक चम्मच नींबू का रस डालकर अच्छे से मिलाये, अब इसे अपने चेहरे पर लगाए, इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन पर मौजूद सभी दाग-धब्बे हटेंगे और स्किन का ग्लो बढ़ेगा।
# अगर आपकी स्किन बहुत ज़्यादा ड्राई है तो इसकी ड्राईनेस को दूर करने के लिए थोड़े से दूध में गुलाब जल डालकर अच्छे से मिला ले, अब इसे अपने चेहरे पर लगाए और फिर पंद्रह मिनट के बाद चेहरे को पानी से चेहरे को धो लें।

अन्य समाचार