सालों पहले महिलाएं इस काम के लिए करती थी प्याज का उपयोग,जानिए

आज प्याज के भाव आसमान छू रहे है। प्याज का इस्तेमाल खाने के स्वाद को बढ़ाने के लिए किया जाता है। ये ही नहीं लड़कियां प्याज़ को बाल बढ़ाने और बालों से रुसी खत्म करने के लिए भी प्रयोग करती हैं। पहले के ज़माने में महिलाएं प्याज़ का इस्तेमाल ऐसे काम के लिए करती थी जिसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे।

महिलाओं के लिए किया जाता था प्याज का इस्तेमाल:
# प्याज का इस्तेमाल उन महिलाओं के लिए करते थे जो माँ नहीं बन पाती थी। जिन महिलाओं को माँ बनने में समस्या आती थी उस महिलाओं को प्याज से बनी दवाई दी जाती थी।
# पहले की महिलाएं प्याज का इस्तेमाल पूजा और अंतिम संस्कार करने के लिए करती थी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पांच हज़ार साल पहले हुई खुदाई में प्याज के अवशेष मिले थे।
शोधकर्ताओ ने बताया है कि मिस्त्र के राजा की माँ की ममी में भी प्याज के अवशेष बरामद किए गए थे। यह घटना वाकई में बहुत ही चौंकाने वाली है। आज प्याज के भाव आसमान छू रहे है। प्याज का इस्तेमाल खाने के स्वाद को बढ़ाने के लिए किया जाता है। ये ही नहीं लड़कियां प्याज़ को बाल बढ़ाने और बालों से रुसी खत्म करने के लिए भी प्रयोग करती हैं। पहले के ज़माने में महिलाएं प्याज़ का इस्तेमाल ऐसे काम के लिए करती थी जिसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे।
महिलाओं के लिए किया जाता था प्याज का इस्तेमाल:
शोधकर्ताओ ने बताया है कि मिस्त्र के राजा की माँ की ममी में भी प्याज के अवशेष बरामद किए गए थे। यह घटना वाकई में बहुत ही चौंकाने वाली है।

अन्य समाचार