2013 चैंपियंस ट्रॉफी को याद करते हुए रोहित शर्मा ने डेविड वॉर्नर से कहा- 'शिखर धवन बेवकूफ है'

भारत के रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी इस समय क्रिकेट की दुनिया में सबसे ताबड़तोड़ जोड़ी है. धवन और रोहित ने 107 पारियों में 4,802 एकदिवसीय रन जोड़े हैं. 50 ओवर के फॉर्मेट में एक सलामी जोड़ी द्वारा अब तक का चौथा सबसे बड़ा स्कोर है. दोनों ने अपनी टीम के लिए कई मैच विजेता साझेदारी निभाई है, और भारतीय टीम अक्सर अच्छी शुरुआत देने के लिए इस जोड़ी पर भरोसा करती है. हालांकि इस जोड़ी के लिए इतनी सहज शुरुआत नहीं थी जब दोनों ने एक साथ ओपनिंग करना शुरू किया था. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के साथ एक इंस्टाग्राम लाइव वीडियो में बोलते हुए, रोहित शर्मा ने 2013 चैंपियंस ट्रॉफी की एक घटना को याद किया जब उन्हें धवन के साथ 50 ओवरों के क्रिकेट में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज के रूप ओपनिंग करने की जिम्मेदारी मिली थी.

वीडियो में, वार्नर, जिन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए धवन के साथ पारी की शुरुआत की थी, उन्होंने रोहित से पूछा कि क्या बाएं हाथ का ये बल्लेबाज भी पारी की शुरुआत करने के लिए जैसे ही बाहर आता है तो क्या पहली गेंद का सामना करने के लिए कहता है.
इसके जवाब में रोहित ने कहा कि, वो एक बेवकूफ है. इससे ज्यादा मैं क्या कहूं. उसे पहली गेंद का सामना करना पसंद नहीं. वो हमेशा स्पिनर्स को खेलना पसंद करता है लेकिन तेज गेंदबाजों के दौरान वो मुझे कहता है पहली गेंद का सामना आप करेंगे.
रोहित ने आगे कहा कि, 'मुझे याद है कि साल 2013 में, जिस दिन मैंने सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारत के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत की. ऐसे में चैंपियंस ट्रॉफी में सलामी बल्लेबाज के रूप में यह मेरी दूसरी पारी थी. हम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मोर्ने मोर्कल, डेल स्टेन जैसे गेंदबाजों के खिलाफ खेल रहे थे. मैंने कभी भी नई गेंद से उनका सामना नहीं किया था. तो, मैंने शिखर से कहा 'तुम शुरूआत करोगे, यार.'
"लेकिन उसने कहा, नहीं यार रोहित. आप काफी समय से खेल रहे हैं. यह मेरा पहला ओवर है. मैं नहीं कर सकता. आप इसे करेंगे. " मैंने कहा 'जो आदमी नियमित रूप से ओपनिंग करता है वह पारी की शुरूआत नहीं करना चाहता.' इसलिए, मैंने स्ट्राइक ली और पहली कुछ गेंदें मोर्कल ने फेंकी, लेकिन मुझे कुछ नहीं दिखा. मुझे उछाल की उम्मीद नहीं थी, मैं इसके लिए तैयार नहीं था. मुझे पता है कि नई गेंद इंग्लैंड की सतह पर कैसे आती है. जहां तक ​​मुझे याद है, मैं उस दिन भी पूरी तरह से चौंक गया था, "
इंस्टाग्राम लाइव पर रोहित ने जब इन सभी बातों को वॉर्नर के साथ शेयर किया तो वॉर्नर दूसरी तरफ से हंसने लगे. दोनों खिलाड़ियों ने दूसरे मुद्दों पर भी बातें की.

अन्य समाचार