कुलदीप यादव ने कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी को लेकर किए यह बड़े खुलासे

ये तो हम सभी जानते हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) जिन्हें 'कैप्टन कूल' के नाम से भी बुलाया जाता है, उन्होंने हमेशा ही अपनी टीम व देश का नाम रोशन किया है।

वहीं इस वक्त पूरी संसार में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से आईपीएल 2020 पर अनिश्चितकाल के लिए रोक लगा दी गई है, जिसके बाद से ही एमएस धोनी के कमबैक को लेकर एक बार फिर से चर्चा या यूं कह लीजिए एक तरह की बहस सी छिड़ गई है।
दरअसल आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2019 के बाद से महेंद्र सिंह धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। तभी से आईपीएल में माही की वापसी की चर्चा तेजी से हो रही है। लेकिन न्यूजीलैंड के विरूद्ध टीम इंडिया को पराजय मिलने के बाद से धोनी के आगे के खेल पर सवाल उठने प्रारम्भ हो गए हैं। ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन गेंदबाज का बोलना है कि महेंद्र सिंह धोनी को खेलना चाहिए। कुलदीप चाहते हैं कि माही टीम इंडिया के लिए फिर से खेलें।
हाल ही में कुलदीप यादव ने अपने एक साक्षात्कार में इस बारे में बात करते हुए बोला कि, 'मैं महेंद्र सिंह धोनी को वाकई में बहुत मिस कर रहा हूं। आप जब भी टीम के सीनियर प्लेयर के साथ खेलते हैं तो आपको उनके साथ की आदत हो जाती है व जब वो साथ नहीं होते तो उन्हें मिस करते हैं। '
इसी के साथ जब कुलदीप यादव से धोनी के रिटायरमेंट पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'जहां तक महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट का प्रश्न है तो इसका निर्णय उन्हें ही करना चाहिए, ये उनका मसला है, रिटायरमेंट का निर्णय पूरी तरह से धोनी का होगा व हमें भी ये निर्णय उन्हीं पर छोड़ देना चाहिए, क्योंकि इस बारे में बहस करने का किसी का भी कोई प्वॉइंट नहीं बनता है। महेंद्र सिंह धोनी पूरी तरह फिट हैं व अगर मेरी राय पूछें तो मैं हकीकत में चाहता हूं कि वो टीम इंडिया के लिए फिर से खेलें। उनका एक फैन होने के नाते मैं धोनी से बहुत प्यार करता हूं, अगर धोनी टीम में खेलते हैं तो टीम इंडिया के लिए बहुत ज्यादा सरल रहेगा।

अन्य समाचार