रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर ने कहा, व स्टीस्मिथ और विराट कोहली हमारी वजह से बेस्ट बल्लेबाज

वर्तमान समय में भारतीय कप्तान विराट कोहली और आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ को लेकर कई तरह की बहस होती है. क्रिकेट के कुछ जानकारों का मानना है, कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट के सबसे अच्छे बल्लेबाज है, तो कुछ जानकरों का मानना है, कि ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ टेस्ट क्रिकेट के सबसे अच्छे बल्लबाज है.

दोनों ही खिलाड़ी अपनी टीमों के लिए हैं 'रन मशीन'

क्रिकेट के ये दोनों दिग्गज खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के लिए जमकर रन बना रहे है और इसी के चलते लोग इन दोनों को 'रन मशीन' के नाम से भी पुकारते हैं.
अगर हम 2010 के बाद से आंकड़ो की बात करे, तो इसमें सबसे अच्छा औसत ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ का है. अगर अर्धशतक को शतक से ज्यादा में तब्दील करने की बात आती है, तो भारतीय कप्तान विराट कोहली इस मामले में स्टीवन स्मिथ से आगे हैं.
हमारी वजह से कोहली और स्मिथ बेस्ट

कोरोना वायरस की वजह से विश्व क्रिकेट थम सा गया है. वर्तमान में क्रिकेट से जुड़ी कोई सीरीज नहीं हो रही है. कई क्रिकेटर्स इनदिनों सोशल मीडिया पर अपना ज्यादा समय दे रहे हैं. इसी बीच रोहित शर्मा ने डेविड वॉर्नर के साथ एक इन्स्टाग्राम लाइव किया है.
चैट के दौरान एक यूजर के कमेंट का जिक्र करते हुए वॉर्नर ने मजाक में कहा , 'लोग कहते हैं कि स्मिथ और कोहली दुनिया में सबसे बेहतरीन हैं, लेकिन हम ओपनर्स कोहली और स्मिथ को बनाते हैं क्योंकि हम गेंद की चमक को खत्म कर देते हैं. बतौर ओपनर हमारा काम बेहद अहम है.'
रोहित शर्मा ने जताई सहमती

डेविड वॉर्नर की बात पर रोहित ने भी हंसते हुए सहमति जताई और फिर कहा कि ओपनरों का काम बेहद मुश्किल होता है, लेकिन इसी तरह हर पोजिशन में आने वाले खिलाड़ियों की भी अपनी-अपनी अहम जिम्मेदारी होती है.
शिखर धवन की बात करते हुए रोहित शर्मा ने इस लाइव चैट के दौरान कहा, ' कई बार शिखर धवन रनिंग को लेकर नॉन स्ट्राइकर को कंफ्यूज कर देते हैं. हालांकि शुरुआती 10 ओवरों में धवन के आक्रामक खेल के कारण उन्हें मुझे अपनी पारी को जमाने का मौका मिलता है और धवन मेरा काम आसान कर देते हैं.'

अन्य समाचार