24 घंटे चिकित्सकों की निगरानी में हैं तीनों संक्रमित

सहरसा। इस्लामिया मदरसा नंदूरवा से छह मई को विशेष ट्रेन से आए छात्रों में तीन का रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मुस्तैदी और बढ़ गई है। डीएम कौशल कुमार जहां स्वास्थ्य अधिकारियों से पल-पल की जानकारी ले रहे हैं। वहीं चिकित्सक और कर्मी 24 घंटे इन संक्रमितों की निगरानी में लगे हैं। इन तीनों संक्रमित में सहरसा के अलावा सुपौल और नेपाल के छात्र शामिल हैं।

सिविल सर्जन डॉ. अवधेश कुमार ने बताया कि ऐसे मरीजों को होम क्वारंटाइन में रह रहे लोगों से अलग रखा गया है। इन तीनों पर पूरी निगरानी रखी जा रही है। जैसे ही इनका रिपोर्ट निगेटिव आएगा कि इनलोगों को घर भेज दिया जाएगा। इन लोगों को स्वस्थ करने में चिकित्सकों और कर्मियों की पूरी टीम लगी है। वहीं इनके संपर्क में आए 10 लोगों व संक्रमित के एक भाई का भी सैंपल लिया गया है। जबकि पतरघट के क्वारंटाइन एवं कॉलेज क्वारंटाइन में रह रहे तीन लोगों का सैंपल लिया गया है। जिसको जांच के लिए भेजा गया है।
क्वारंटाइन सेंटर पर ड्यूटी के नाम पर हो रही है खानापूíत यह भी पढ़ें
पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने से दहशत में हैं लोग :
शुक्रवार को एक साथ तीन बाहर से सौरबाजार के एक छात्र के संक्रमण की रिपोर्ट आते ही जिलेभर में खलबली मच गई। हालांकि उक्त संक्रमित बाहर से ही आए और सीधे क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया, परंतु शनिवार को दिनभर हर घर में इसपर चर्चा होती रही। लोग अपने बच्चों व परिवार के अन्य सदस्यों को और परहेज बरतने की सलाह दे रहे थे। लोगों में भय है कि कहीं इनलोगों के इलाज में लगे चिकित्सक और कर्मी पर संक्रमण की छाया न पड़ी हो। लोगों का मानना है कि अगर ऐसा हुआ होगा, तो इनलोगों के परिवार के सदस्यों के माध्यम से सोसायटी में भी संक्रमण फैलने की आशंका है। दिनभर तरह- तरह की चर्चा होती रही है। इस बीच अफवाहों का भी बाजार गर्म हो गया है। इसकी पुष्टि और खंडन में भी लोग दिनभर परेशान रहे। इधर इन संक्रमितों के साथ आए जिन 40 बच्चों का सैंपल भेजा गया है, उसकी रिपोर्ट पर लोगों की निगाहें टिकी हुई है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार