एलेक्स कैरी ने चुनी भारत-ऑस्ट्रेलिया की मिक्स T20I इलेवन टीम, रोहित शर्मा को किया बाहर

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने पिछले कुछ वक्त में शानदार प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय टीम में जगह पक्की कर ही ली है. साथ ही साथ युवा खिलाड़ी ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स से आईपीएल 2020 के लिए कॉन्ट्रैक्ट भी हासिल कर लिया है. एलेक्स अपकमिंग आईपीएल सीजन में भारत आकर खेलने के लिए काफी उत्साहित हैं. इस बीच अब कैरी ने भारत-ऑस्ट्रेलिया की मिक्स T20I टीम चुनी है.

ओपनिंग में लेफ्ट राइट कॉम्बिनेशन
ऑस्ट्रेलिया के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज एलेक्स कैरी द्वारा चुनी गई भारत-ऑस्ट्रेलिया की मिक्स प्लेइंग इलेवन टीम में रोहित शर्मा नहीं हैं. जी हां, कैरी ने लेफ्ट राइट कॉम्बिनेशन को ध्यान में रखते हुए ऑस्ट्रेलिया के ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर व भारत के शिखर धवन को शामिल किया है.
इसके बाद नंबर-3 पर हमवतन खिलाड़ी स्टीव स्मिथ को शामिल किया है. स्मिथ और वॉर्नर ने बैन से वापसी के बाद टीम के लिए तीनों ही फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है. नंबर-4 पर एलेक्स कैरी ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को शामिल किया है. बता दें, विराट तीनों ही फॉर्मेट्स के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं.
मिडिल ऑर्डर बेहद मजबूत
एलेक्स कैरी ने नंबर-5 पर भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को शामिल किया है. पंत T20I फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन करते हैं और विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं. इसके बाद नंबर-6 पर कैरी ने खुद को रखा है.
हालांकि उन्होंने ये क्लीयर नहीं किया है कि पंत व उनमें से कौन-सा खिलाड़ी विकेटकीपिंग भी करेगा. बता दें, दोनों ही युवा खिलाड़ी अपनी-अपनी राष्ट्रीय टीम के बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज खेलते हैं. नंबर-7 पर कैरी ने भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को शामिल किया है. जडेजा न केवल बल्लेबाजी व गेंदबाजी के साथ-साथ फील्डिंग से भी मैच पलटने की काबीलियत रखते हैं.
3 तेज गेंदबाज टीम में हैं शामिल

एलेक्स कैरी ने अपनी टी20 आई टीम में 3 तेज गेंदबाजों को चुना है और एक स्पिनर को चुना है. क्योंकि उन्होंने ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को चुना हुआ है. तीन तेज गेंदबाजों में से 2 ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस व मिचेल स्टार्क हैं और स्पिनर के रूप में एडम जंपा को चुना है. टीम में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी शामिल हैं. बुमराह ने पिछले कुछ सालों में अपनी गेंदबाजी से दिग्गज से दिग्गज बल्लेबाजों के सामने मुश्किलें खड़ी की हैं.
कैरी द्वारा चुने गए दोनों ही ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज राष्ट्रीय टीम में तीनों ही फॉर्मेट्स के मुख्य गेंदबाज हैं और इतना ही नहीं अभी जब जनवरी महीने में ऑस्ट्रेलिया भारत दौरे पर आई थी तो पैट कमिंस और एडम जंपा ने अपनी गेंदबाजी से टीम इंडिया को काफी परेशान किया था.

अन्य समाचार