रोहित शर्मा को उम्मीद- टीम इंडिया का इस वर्ष के अंत में निर्धारित होगा ऑस्ट्रेलिया दौरा

नई दिल्ली। भारत के सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा को उम्मीद है कि टीम इंडिया का इस वर्ष के अंत में निर्धारित ऑस्ट्रेलिया दौरा होगा। रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर से इंस्टाग्राम लाइव बातचीत में कहा कि अगर स्थितियां अनुकूल हुईं तो चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे से क्रिकेट को दोबारा शुरू करना शानदार होगा। रोहित ने कहा, "वास्तव में हम इस वर्ष होने वाले दौरे को लेकर काफी उत्सुक थे। मुझे उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया और भारतीय बोर्ड सीरीज को आयोजित कराने का हरसंभव प्रयास करेंगे।"

रोहित ने वर्ष 2018-19 में भारत के पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे को भी याद किया। उस दौरे पर भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचा था। भारत ने वह सीरीज 2-1 से जीती थी।
रोहित बोले, आईपीएल होना तो तय है
वहीं, आईपीएल को लेकर रोहित शर्मा का कहना है कि कोरोना वायरस को लेकर स्थिति सामान्य होने पर ही आईपीएल के 13वें सत्र पर स्पष्ट कहा जा सकेगा। रोहित ने डेविड वॉर्नर के साथ इंस्टाग्राम लाइव बातचीत में कहा, "किसी न किसी चरण पर जाकर आईपीएल होना तो तय है, लेकिन यह कब होगा इसको लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं है। एक बार सबकुछ सामान्य होने पर हम आईपीएल के आयोजन पर फैसला ले सकेंगे।"
आईपीएल को 29 मार्च से शुरू होना था लेकिन पहले लॉकडाउन के कारण इसे 15 अप्रैल तक स्थगित किया गया था और 14 अप्रैल को लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ाये जाने के अगले दिन बीसीसीआई ने आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था।
डेविड वॉर्नर बोले, टी-20 वर्ल्ड कप मुश्किल है
ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने कहा कि कोविड-19 महामारी के बीच मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व का आयोजन उनके देश में मुश्किल है। इस वैश्विक महामारी के कारण दुनिया भर में क्रिकेट से जुड़ी गतिविधियां ठप्प पड़ी हुईं हैं और टी20 विश्व कप के आयोजन पर गंभीर संदेह है। वॉर्नर ने कहा कि जैसी परिस्थितियां है उससे आईसीसी विश्व कप (टी20) का आयोजन होता नहीं दिख रहा है। हर किसी (16 टीमें) को एक साथ लाना काफी मुश्किल होगा।
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने हालांकि इस पर अभी कोई फैसला नहीं लिया है। इस बातचीत के दौरान रोहित ने कहा कि इस विश्व कप के बाद भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा है, जो अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर शुरू करने का शानदार मौका होगा। सीमित ओवरों के भारतीय उपकप्तान ने कहा कि मुझे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना पसंद है। पिछली बार जब हम जीते (2019) थे, तब वह बेहतरीन पल था। हमें आपकी कमी (वॉर्नर और स्टीव स्मिथ) खल रही थी।

अन्य समाचार