'शिखर धवन बेवकूफ है', रोहित शर्मा ने डेविड वॉर्नर को सुनाया 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी का मजेदार किस्सा

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और शिखर धवन की जोड़ी भारत ही नहीं बल्कि विश्व की सबसे विध्वंसक जोड़ियों में से एक है। धवन और रोहित ने एकसाथ मिलकर वनडे क्रिकेट की 107 पारियों में 4,802 रन जोड़े हैं। यह वनडे क्रिकेट में किसी जोड़ी द्वारा बनाए गए चौथे सर्वाधिक रन हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के ऊपर भारत को मजबूत शुरुआत दिलाने का दारोमदार होता है जिसमें अधिकतर समय यह जोड़ी ऐसा करने में सफल रही है। हिटमैन रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया ओपनर डेविड वॉर्नर के साथ इंस्टाग्राम पर बात की। इसमें उन्होंने 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी का एक मजेदार किस्सा सुनाया है। उस समय रोहित शर्मा को सलामी बल्लेबाज की नई जिम्मेदारी मिली थी।

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने आईपीएल में शिखर धवन के साथ सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सलामी जोड़ी की भूमिका निभाई है। उन्होंने रोहित से पूछा कि क्या धवन आप से पारी शुरू करने से पहले मैच की पहली बॉल का सामना करने के लिए कहते हैं। इस पर रोहित शर्मा का रिएक्शन काफी मजेदार था। उन्होंने कहा कि वो (शिखर धवन) इडियट है और मैं इस पर क्या कह सकता हूं। उन्होंने कहा कि धवन को मैच की पहली बॉल खेलना पसंद नहीं है। उसे स्पिनरों के खिलाफ खेलना पसंद है और वो तेज गेंदबाजों को खेलना पसंद नहीं करता है।
श्रीलंका के बाद इस देश ने दिया IPL 2020 की मेजबानी करने का प्रस्ताव
उन्होंने बताया कि 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान मुझे सलामी बल्लेबाजी की नई जिम्मेदारी मिली थी। मुझे याद है कि मैं चैम्पियंस ट्रॉफी में दूसरी बार ओपनिंग करने उतरा था और हमारा मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ था। डेल स्टेन-मोर्न मोर्केल जैसे तेज गेंदबाजों के खिलाफ मैं कभी नई बॉल के खिलाफ नहीं खेला था। इसलिए मैंने शिखर धवन से कहा कि तुम्हें स्ट्राइक लेनी चाहिए। इस पर धवन ने कहा कि नहीं रोहित... तुम काफी समय से खेल रहे हो। यह मेरा पहला ओवर है इसलिए मैं ऐसा नहीं कर सकता।
रोहित शर्मा ने इसके बाद बताया कि जो खिलाड़ी काफी समय से ओपनिंग कर रहा है वो उस समय स्ट्राइक लेना नहीं चाह रहा था। इसलिए मैंने स्ट्राइक ली। और मोर्ने मोर्केल के खिलाफ पहली गेंद खेली जो मुझे दिखी ही नहीं। उन्होंने कहा कि वो मेरा शिखर धवन के साथ पहला एक्सपीरियंस था लेकिन इसके बाद हम एक-दूसरे के साथ काफी कम्फर्टेबल हैं।
For Hindustan : हिन्दुस्तान ई-समाचार पत्र के लिए क्लिक करें epaper.livehindustan.com

अन्य समाचार