कोरोना महामारी के बीच बाबर आजम ने पाकिस्तान के इन दो दिग्गज खिलाड़ियों से लिए बैटिंग टिप्स

लाहौर| कोरोना महामारी और लॉकडाउन के चलते किसी भी प्रकार की खेल गतिविधि ना होने के कारण सभी खिलाड़ी इन दिनों घर पर बैठे हुए हैं। कोई भी खिलाड़ी किसी प्रकार की ट्रेनिंग तक नहीं कर पा रहा है। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों के लिए एक सराहनीय कदम उठाया। उसने टीम के मौजूदा खिलाड़ियों के लिए ऑनलाइन सेशन करवाया। जिसकी सीरीज रविवार को समाप्त हुई।

इस तरह ऑनलाइन सेशन में पाकिस्तान के मौजूदा तकरीबन 45 उभरते हुए खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। वसीम अकरम, जावेद मियांदाद, राशिद लतीफ, मुश्ताक अहमद, मोहम्मद यूसुफ, मोइन खान, यूनिस खान और शोएब अख्तर ने मौजूदा खिलाड़ियों से अपने अनुभव साझा किए। जिससे उन्हें मदद मिली। इतना ही नहीं ऑनलाइन सेशन के बाद अब पाक खिलाड़ियों ने भी सीनियर खिलाड़ियों के सेशन के बारे में अपना फीडबैक दिया है। जिसमें पाकिस्तान के विराट कोहली कहे जाने वाले बाबर अजम ने युसूफ और युनिस की टिप्स के बारे में बताया।
पाकिस्तान के मुख्य बल्लेबाजों में गिने जाने वाले बाबर आजम ने कहा, "ऑनलाइन सेशन काफी शानदार रहे। इनसे खिलाड़ियों का आत्मविश्वसा काफी बढ़ा है। मेरे करियर की शुरुआत से ही मैं मोहम्मद यूसुफ और युनिस खान का बड़ा फैन रहा हूं।"
ये भी पढ़ें : इरफ़ान पठान और सुरेश रैना के विदेशी लीग में खेलने की मांग पर बीसीसीआई ने दिया ये जवाब
वहीं दूसरी तरफ दाएं हाथ के बल्लेबाज बाबर ने आगे कहा, "उनको सुनने से मेरे आत्मविश्वास में काफी इजाफा हुआ है और मैं उनके बताए गए टिप्स पर अभ्यास करने को बेसब्र हूं। अगर लॉकडाउन बढ़ता है तो मैं इन खिलाड़ियों से बात करता रहूंगा।"
ऐसे में पाकिस्तान के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने कहा, "मैं सभी महान खिलाड़ियों का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने अपना समय निकालते हुए खिलाड़ियों से बात की। यह सत्र खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन साबित होगा।"
ये भी पढ़ें : कोरोना महामारी के बीच ये देश करवाना चाहता है आईपीएल, बीसीसीआई को भेजा आमंत्रण
बता दें कि कोरोना वायरस के चलते सभी प्रकार के खेलों को स्थगित या रद्द किया जा चुका है। जिसके चलते बीसीसीआई ने भी आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है, वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर महीने में होने वाले टी20 विश्वकप पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। ऐसे में कोरोना महामारी के बीच क्रिकेट की वापसी कब होती है इस पर सभी की निगाहें जमी हुई हैं।
With Input From Ians )

अन्य समाचार