नल-जल योजना में गड़बड़ी की जांच शुरू

मधुबनी। अपर एसडीओ जयनगर गोविद कुमार रविवार शाम लदनियां प्रखंड कार्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने महथा पंचायत में नल-जल एवं गली-नाली योजनाओं की जांच की। मौके पर बीडीओ नवल किशोर ठाकुर, बीपीआरओ नरेन्द्र प्रसाद एवं पंचायत सचिव मो.इसरारुल हक मौजूद थे। बीडीओ नवल किशोर ठाकुर ने जांच के बाद बताया कि महथा पंचायत की मुखिया तेतरी देवी के आवेदन पर पूर्व डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने महथा की मुखिया के आवेदन पर जांच का निर्देश एसडीओ जयनगर को दिया था। इसके आलोक में अपर अनुमंडल पदाधिकारी गोविद कुमार ने योजनाओं को जांच की।

क्वारंटाइन पूरा करने वाले मजदूरों को मनरेगा से उपलब्ध कराएं रोजगार यह भी पढ़ें
बतातें चले कि नल-जल एवं गली-नाली योजनाओं में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी एवं गाइड लाइन एवं प्राक्कलन अनदेखी को लेकर पंचायत सचिव मो.इसरारुल हक ने बीडीओ को जांच के लिए आवेदन दिया। आबेदन को बीडीओ नवल किशोर ठाकुर ने गंभीरता से लेकर बीपीआरओ नरेन्द्र प्रसाद के साथ योजनाओं की जांच की। जांच में 60 लाख रुपये के गबन की बात सामने आई है।
बीडीओ की जांच रिपोर्ट के आलोक में डीएम ने मुखिया तेतरी देवी के पति धनिक लाल चौधरी और वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं सचिव समेत सात के खिलाफ केस करने का आदेश बीडीओ दिया। बीडीओ के पत्र के आलोक में बीपीआरओ नरेन्द्र प्रसाद ने लदनियां थाना में केस दर्ज किया। केस में मुखिया पति धनिक लाल चौधरी समेत सात को नामजद किया। एसपी ने एसडीपीओ जयनगर सुमित कुमार के सुपरविजन के आलोक में मुखिया तेतरी देवी, जेई विक्की कुमार एवं पंचायत सचिव मो.इसरारुल को अप्राथमिकी अभियुक्त बनाया।
जानकारी के मुताबिक आज के जांच में कई गड़बड़ियों उजागर होने की बात बताई गई है।पुलिस एसपी के आदेश के बाद भी अभी तक एक भी आरोपित को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार