आज के दिन जोस बटलर ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की उधेड़ी थी बखिया, देखें वीडियो

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर का शुमार आक्रामक बल्लेबाजों में किया जाता है. वह इंग्लैंड के लिए कई बार संकटमोचक की भूमिका निभा चुके हैं. इस बटलर के लिए 11 मई का दिन बेहद खास है. बीते साल 2019 में बटलर ने आज के दिन साउथम्पटन में खेले गए वनडे मैच में पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी. इस मुकाबले में जोस बटलर ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 55 गेंदों पर 110 रन बनाए थे.

2019 में पाकिस्तान की टीम 5 वनडे मैचों की सीरीज खेलने इंग्लैंड गई. इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 11 मई को साउथम्पटन मे खेला गया. पाकिस्तान ने टॉस जीता और फील्डिंग करने का फैसला किया. बैटिंग करने उतरे इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने शुरुआत से ही आक्रामक रुख अख्तियार किया.
ON THIS DAY... May 1️⃣1️⃣, 2019@josbuttler smashes 110 not out from just 55 balls - nine sixes and six fours - in an ODI against Pakistan in Southampton ???????????? A whopping 7️⃣3️⃣4️⃣ runs are scored in the match! ???????????????????????????????????? pic.twitter.com/rDrDvhgh2K
सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने पाकिस्तान के गेंदबाजों पर शुरुआत से ही अटैक किया और पहले विकेट के लिए 115 रन जोड़े. बेयरस्टो 51 रन बनाकर आउट हुए जबकि जेसन रॉय ने 87 रनों की पारी खेली.
तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे जो रूट ने भी अच्छी बैटिंग की और 40 रन बनाने के बाद आउट हुए. जो रूट जब आउट हुए थे उस समय 35.1 ओवर का खेल हो चुका था. मिडिल ऑर्डर में कप्तान इयोन मोर्गन ने जोस बटलर का बेहतरीन साथ दिया. बटलर पांचवें नंबर पर बैटिंग करने आए थे.
इसके बाद जोस बटलर और इयोन मोर्गन ने आतिशी बल्लेबाजी करना शुरू किया. मोर्गन ने 48 गेंदों पर 73 रन बनाए. जिनमें उन्होंने 6 चौके और 1 छक्का लगाया. जबकि बटलर ने इस दरम्यान आक्रामक रुख अपनाते हुए पाकिस्तानी गेंदबाजों पर धावा बोला.
अपना पारी के दौरान बटलर ने किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा. उन्होंने पाकिस्तान की बॉलिंग का कत्लेआम करते हुए 55 गेंदों पर 100 रन ठोंक दिए. अपनी पारी के दौरान बटलर ने 6 चौके और 9 छक्के लगाए. इस तरह इंग्लैंड ने 3 विकेट पर 50 ओवर में 373 रन बनाए. पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी, हसन अली और यासिर शाह ने 1-1 विकेट लिया.
पाकिस्तान के सामने जीतने के लिए 374 रनों का टारगेट था. लक्ष्य का पीचा करते हुए पाकिस्तान ने भी जबरदस्त शुरुआत की और पहले विकेट लिए 92 रन जोड़े. इमाम उल हक 35 रन बनाकर आउट हुए जबकि फखर जमां डटे रहे.
मिडिल ऑर्डर में बाबर आजम 51, आसिफ अली 51 की पारियां खेली. एक समय जब इंग्लैंड के बॉलर्स की पिटाई कर रहे थे तो ऐसा लगा कि पाकिस्तान इस मैच को आसानी से जीत सकता है. फखर जमां ने इस मैच में 138 रनों की पारी खेली जिसमें उनके 12 चौके और 4 छक्के शामिल थे.
कप्तान सरफराज अहमद ने पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए पूरा जोर लगा दिया लेकिन सफल नहीं हुए. अंतिम ओवर्स के दौरान पाकिस्तान पर पेशर हावी हो गया और उसके पुछल्ले बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गए. इस तरह पाकिस्तान 7 विकेट पर 361 रन बना सका और इंग्लैंड ने मैच 12 रनों से जीत लिया. इंग्लैंड की तरफ से डेविड विले और लियम प्लंकट ने 2-2 विकेट लिए. इंग्लैंड की तरफ से 110 रन बनाने वाले जोस बटलर को प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया.

अन्य समाचार