शेखपुरा में ांच नये पॉजेटिव मिलने से संक्रमितों की संख्या 7 पहुंची

जागरण संवाददाता, शेखपुरा:

सोमवार का दिन जिला के लिए अशुभ रहा। सोमवार को जिला में अचानक कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ गई। सोमवार की शाम आई जांच रिपोर्ट में जिला में 5 नये पॉजेटिव लोगों के पॉजेटिव होने की पुष्टि की गई है। इसके साथ ही जिला में पॉजेटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है। इसकी पुष्टि करते हए एसीएमओ डॉ केएमपी सिंह तथा डीपीएम श्याम कुमार निर्मल ने बताया पॉजेटिव मिले पांचों को आइसोलेशन में भेज दिया गया है। जिन 5 नये लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है वे सभी 8 मई को सूरत से जिला आये थे। इसके साथ ही जिला में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 7 हो गई है। 5 नये संक्रमित लोगों में तीन सदर प्रखंड के देवसा-लोदीपुर के तथा दो शेखोपुरसराय प्रखंड के पनयपुर गांव के हैं। ये सभी पुरुष हैं तथा इनकी आयु 18 से 22 साल के बीच है।

ये सभी सूरत में काम करते थे। ये लोग 8 मई से ही जिला के क्वारंटाइन सेंटर पर हैं। अब इनके पॉजेटिव होने के बाद इनके संपर्क में आने वालों की पहचान करके उन्हें भी क्वारंटाइन किया जायेगा। इधर इन नये 5 पॉजेटिव मिलने के बाद इनके गांव को सील करने की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। दोनों गांवों को कंटेनमेंट जोन के रूप में भी बदलने की कार्यवाही की जा रही है। अचानक एक साथ 5 लोगों के पॉजेटिव होने की खबर के बाद जिला में हड़कंप मच गया है। इधर डीएम इनायत खान ने लोगों से अपना धैर्य और संयम बनाये रखने की अपील की है। डीएम ने कहा है जिला प्रशासन पूरी तरह मुश्तैद है। जिला के सभी नागरिकों से सोशल डिस्टेंसिग का पालन करने ,मास्क लगाने तथा सभी जरूरी एहतियात बरतने की सलाह डीएम ने लोगों को दी है। क्वारंटाइन सेंटर प्रभारी गायब , सोशल डिस्टेन्सिग का पालन नहीं
जागरण संवाददाता, शेखपुरा:
जिला के क्वारंटाइन सेंटरों की मोनेटरिग अब अपने स्तर से विधिक सेवा प्राधिकार करेगा। जिला विधिक सेवा प्राधिकार को यह जिम्मेवारी राज्य विधिक सेवा प्राधिकार ने दिया है। यह कदम प्राधिकार ने विभिन्न समाचार माध्यमों में जिला के क्वारंटाइन सेंटरों की कुव्यवस्था से जुड़ी खबरें आने के बाद उठाया है।
राज्य प्राधिकार के निर्देश पर सोमवार को पहले दिन के निरीक्षण में ही हुसैनाबाद के क्वारंटाइन सेंटर पर भारी गड़बड़ी मिली। बताना जरूरी है जिला जज जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष होते हैं। सोमवार को न्यायिक पदाधिकारी राजेश कुमार ने जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव की हैसियत से इस क्वारंटाइन सेंटर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में प्रभारी ही खुद गायब मिले। सेंटर पर सोशल डिस्टेन्सिग का कोई पालन नहीं दिखा। यहां रह रहे प्रवासी जैसे-तैसे रह रहे थे। किसी भी प्रवासी को मच्छरदानी नहीं दिया गया है। क्वारंटाइन सेंटर की साफ-सफाई भी संतोषजनक नहीं मिला।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार