विजयीपुर में कोरोना पॉजिटिव मिले चाचा व भतीजा, सीमा सील

गोपालगंज : जिले के विजयीपुर प्रखंड की सरुपाई पंचायत के एक गांव में कोरोना पॉजिटिव दो मरीज पाए गए हैं। दोनों मरीज चाचा व भतीजा हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन ने दोनों को एंबुलेंस से सुरक्षित तरीक से जिले मुख्यालय के एक होटल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया। कोरोना पॉजिटिव मरीज के गांव की तीन किलोमीटर की परिधि के इलाके को भी प्रशासन ने पूरी तरह से सील कर दिया है। इस परिधि में प्रखंड मुख्यालय का विजयीपुर बाजार भी आता है। सीमा को सील करने के साथ ही प्रशासन ने किसी के भी इस इलाके में आने जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। कोरोना पॉजिटिव मरीज के घर के 26 सदस्यों को भी प्रशासन ने क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया है। इसके साथ ही पुलिस ने इस इलाके में गश्त बढ़ा दिया है। दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीज पुणे से एक बाइक पर सवार होकर अपने घर आए थे।

मनीष हत्याकांड में चार पर प्राथमिकी , तीन आरोपित गिरफ्तार यह भी पढ़ें
बताया जाता है कि विजयीपुर प्रखंड की सरुपाई पंचायत के एक गांव के निवासी एक व्यक्ति तथा इनका भतीजा पुणे में काम करते हैं। लॉकडाउन के बीच ही दोनों एक बाइक पर सवार होकर एक मई को अपने घर लौट आए। इनके लौटने की जानकारी मिलने पर प्रशासन ने दोनों को प्रखंड मुख्यालय के सहयोगी हाईस्कूल विद्यालय में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया। शनिवार को इस क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए 95 प्रवासियों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया। सोमवार को पूर्ण से बाइक से लौटे चाचा व भतीजा की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने दोनों को एंबुलेंस से सुरक्षित तरीक से जिला मुख्यालय के एक होटल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया। इस परिवार के 26 सदस्यों को भी प्रशासन ने क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया। इसके साथ प्रशासन ने कोरोपा पॉजिटिव मरीज के गांव के साथ ही तीन किलोमीटर की परिधि को भी पूरी तरह से सील कर दिया है। इस परिधि में प्रखंड मुखलाय विजयीपुर भी आता है। इस इलाके में किसी के भी आने जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाते हुए पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। दो नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की संख्या 20 हो गई है। हालांकि इनमें 18 मरीज ठीक हो चुके हैं।
इनसेट
क्वारंटाइन सेंटर से गांव चले गए थे चाचा भतीजा
भाई की हत्या कर फरार हुआ आरोपित गिरफ्तार यह भी पढ़ें
विजयीपुर (गोपालगंज) : पूर्ण से बाइक से घर लौटने के बाद प्रशासन ने सरुपाई पंचायत के एक गांव के निवासी चाचा व भतीजा को प्रखंड मुख्यालय में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया था। वे वहीं अन्य 95 लोगों के साथ रह रहे थे। शनिवार को इस क्वारंटाइन सेंटर में रख रहे लोगों का सैंपल लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जांच के लिए पटना भेजा। बताया जाता है कि सैंपल लिए जाने के बाद चाचा तथा भतीजा क्वारंटाइन सेंटर से अपने घर चले गए। लेकिन ग्रामीणों के विरोध के कारण ये गांव के एक बगीचे में रहने लगे। स्वजन इन्हें बगीचे में ही खाना पानी पहुंचाने लगे। इस दौरान भतीजा ने गांव के बच्चों के साथ क्रिकेट भी खेला। पेट्रोल पहुंच कर बाइक में पेट्रोल भी भराया गया। इसके साथ ही बाइक से ये दोनेां गांव में भी इधर उधर घूमते रहे। सोमवारा को चाचा व भतीजा की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने इन दोनों को बगीचे से उठाकर एंबुलेंस से शहर के आइसोलेशन सेंटर भेज दिया। इसके साथ ही इस परिवार के 26 लोगों को भी क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया। प्रशासन ने इन दोनों के संपर्क में आए लोगों को चिन्हित कर उन्हें क्वारंटाइन सेंटर भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दिया है।
इनसेट
पूरे इलाके को कराया जाएगा सैनिटाइज
विजयीपुर (गोपालगंज) : सरुपाई पंचायत के एक काम में चाचा भतीजा के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन ने गांव सहित पूरे इलाको को सैनिटाइन कराने की प्रक्रिश शुरू कर दिया है। सीओ राहुल कुमार तथा बीडीओ अंजू कुमारी ने बताया कि तीन किलोमीटर की परिधि में आने वाले सभी गांवों को सैनिटाइज कराया जाएगा। इस इलाके में किसी के भी आने जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार