ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने जाने क्यों रोहित शर्मा व एमएस धौनी को नहीं बताया कैप्टन

रोहित शर्मा व एमएस धौनी आइपीएल के दो सबसे पास कैप्टन हैं. रोहित ने चार बार आइपीेएल खिताब जीता है जबकि धौनी ने तीन बार ये कमाल किया है. अब अगर किसी टीम में ये दोनों खिलाड़ी उपस्थित हों व कैप्टन किसी अन्य को बनाया जाए तो थोड़ी दंग जरूर होगी.

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने अपनी ऑल टाइम आइपीएल इलेवन का चयन किया है, लेकिन उन्होंने रोहित और धौनी की स्थान टीम का कैप्टन विराट कोहली को बनाया है. विराट आइपीएल में बतौर बल्लेबाज तो बहुत ज्यादा पास हैं, लेकिन कैप्टन के तौर पर वो फ्लॉप हैं.
ब्रैड हॉग आइपीएल में खेल चुके हैं व वो राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का भाग भी थे. अब उन्होंने ऑल टाइम आइपीएल इलेवन टीम का चयन किया है. अपनी टीम में बतौर ओपनर उन्होंने रोहित शर्मा व डेविड वार्नर को शामिल किया है. उन्होंने टीम का कैप्टन विराट को बनाया है जबकि धौनी व रोहित टीम में उपस्थित हैं.
टीम में मध्यक्रम में बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने रिषभ पंत, एबी डिविलियर्स व एमएस धौनी का चयन किया है. वैसे टीम में धौनी को उन्होंने विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया है. रिषभ पंत को उन्होंने टीम में शुद्ध मध्यक्रम बल्लेबाज के तौर पर चुना है. 49 वर्ष के ब्रैड हॉग ने बोला कि मध्यक्रम में एबी जिस तरह से खेल को संभालते हैं मैं उसे बहुत ज्यादा पसंद करता हूं व धौनी नंबर 6 पर हैं क्योंकि वो इस खेल के बेस्ट फिनिशर हैं.
उन्होंने अपनी टीम में स्पिनर के तौर पर केकेआर के लिए बेहद पास रहे सुनील नरेन को चुना है जबकि दूसरे स्पिनर टीम में राशिद खान हैं जो इस दौर के बेहतरीन लेग स्पिनर माने जाते हैं. उन्होंने अपनी टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर मुनफ पटेल को चुना है जबकि अन्य तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार व जसप्रीत बुमराह हैं. हालांकि उन्होंने सुरेश रैना, लसिथ मलिंगा और डेल स्टेन की तारीफ की है, लेकिन उन्हें टीम में स्थान नहीं दी.
ब्रैड हॉग की ऑलटाइम आइपीेएल इलेवन
डेवड वार्नर, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), रिषभ पंत, एबी डिविलियर्स, एमएस धौनी (विकेटकीपर), सुनील नरेन, राशिद खान, मुनफ पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह.

अन्य समाचार