कोरोना महामारी के बीच क्रिकेट खेलने पर विचार कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड

मेलबर्न| कोरोना महामारी के कारण पूरी दुनिया में सभी प्रकार खेलों पर रोक लगी हुई है। जिसके चलते कई खेल फेडरेशन या क्रिकेट बोर्ड को निजी तौर काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। इस तरह आपदा में अपने आपको मजबूत करने के लिए ऑस्ट्रेलिया और उसके पडोसी देश न्यूजीलैंड क्रिकेट को लेकर एक बड़ा कदम उठाने के बारे में सोच रहे हैं।

दरअसल, न्यूजीलैंड की सरकार अपने देश में आइसोलेशन मुक्त यात्रा के लिए योजना बना रही है। जिसके चलते न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के मुख कार्यकारी डेविड वाईट ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष केविन रोबर्टसन से दोनों देशों के बीच क्रिकेट खेलने की योजना पर बात की है।
वाइट ने 'सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड' से कहा, ''मैंने इस बारे में केविन रॉबर्ट्स के साथ बात की। अगर ऐसा होता है तो यह शानदार होगा। आगे बढ़ते हुए यह कुछ मौके देगा लेकिन मुझे लगता है कि महत्वपूर्ण यह है कि हम अपना दिमाग खुला रखें और लचीलापन दिखाएं जिससे कि मौका मिलने पर हम उसका फायदा उठा सकें।''
वाइट ने आगे कहा, ''हमने विशेष रूप से किसी चीज पर बात नहीं की है। हमने एक-दूसरे के खिलाफ खेलने की संभावना पर बात की है।''
गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल ) के अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने, बांग्लादेश के टेस्ट दौरे के रद्द होने और जुलाई में इंग्लैंड के सीमित ओवरों के मैचों के दौरे के भी रद्द होने की आशंका के बीच ऑस्ट्रेलिया को इन सर्दियों में क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिलेगा।
ये भी पढ़ें : आईपीएल 2019 फाइनल को याद कर बोले वॉटसन, थोड़ा सा खून मुझे खेलने से नहीं रोक सकता
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप के आयोजन पर भी काले बादल मंडरा रहे हैं। जबकि न्यूजीलैंड का घरेलू अंतरराष्ट्रीय सत्र भी अनिश्चित है जिसमें पाकिस्तान और वेस्टइंडीज को टेस्ट सीरीज जबकि श्रीलंका को सीमित ओवरों के मैचों के लिए उसके यहां आना है।
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड मार्च में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रहे थे तभी कोरोना वायरस के चलते इसे पूरी तरह से रद्द करना पड़ा। हलांकि पहला मैच जररू सिडनी मैदान में बिना फैंस के खेला गया था।
ये भी पढ़ें : महेंद्र सिंह धोनी को 'बूढ़ा' कहने पर उनकी माँ ने फैंस को दिया ये करारा जवाब

अन्य समाचार