महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य पर टीम इंडिया के रोहित शर्मा और सुरेश रैना ने दिया ये बड़ा बयान

कोरोना महामारी के कारण जहां सभी प्रकार के खेल ठप्प पड़े हुए हैं वहीं दूसरी तरफ सभी खिलाड़ी घर में बैठकर सोशल मीडिया पर फैंस से या फिर आपस में बातचीत करते रहते हैं। इसी बीच टीम इंडिया के हिटमैन व उपकप्तान रोहित शर्मा ने सुरेश रैना ने सोशल मीडिया प्लेटफोर्म इन्स्टाग्राम पर ख़ास बातचीत की। जिसमें दोनों खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी के बारे में कहा कि उन्हें आगे क्या करना है ये फैसला उनपर ही छोड़ देना चाहिए।

गौतलब है कि आईसीसी विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद धोनी ने खुद को क्रिकेट के मैदान से दूर रखने का फैसला किया था। क्योंकि उन्हें अपनी इंडियन आर्मी बटालियन के साथ दो माह के लिए कश्मीर में ट्रेनिंग करनी थी। जिसके बाद लौटकर आए धोनी ने तब भी टीम इंडिया के लिए खेलना मुनासिब नहीं समझा। इस तरह आईपीएल के समीप आने पर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने मैदान पर ट्रेनिंग करना शुरू कर दिया था। जिसके कई वीडियो में धोनी पुरानी लय में नजर आ रहे थे। मगर कोरोना महामारी के कारण अचानक ट्रेनिंग कैम्प समाप्त करना पड़ा और सभी खिलाड़ी अपने-अपने घर वापस लौट गए।
इस तरह सुरेश रैना जो कि उनके साथ ट्रेनिंग कर रहे थे उन्होंने कहा, "धोनी में क्रिकेट अभी बाक़ी है, चेन्नई सुपर किंग्स के कैम्प में वो बहुत शानदार लय में दिख रहे थे, लेकिन आगे का प्लान उन्ही को पता होगा, धोनी को ख़ुद ही इस बारे में बोलना चाहिए कि वो आगे क्या करना चाह रहे हैं, कैम्प में बैटिंग, किपिंग सब में अछ्चे दिख रहे थे।"
ये भी पढ़ें : जानिए क्यों श्रीलंका के रसेल से भिड़ बैठे थे सौरव गांगुली, जिससे द्रविड़ को करना पड़ा बीच-बचाव
वहीं धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया के मध्य्क्रम से लेकर सलामी बल्लेबाज बने रोहित शर्मा ने कहा, "उन्हें खेलना चाहिए, अभी उनमें क्रिकेट बाक़ी है मगर उन्हें ही अब इस बारे में तय करना है, कि वो इस पर क्या फैसला लेते हैं।"
ये भी पढ़ें : महेंद्र सिंह धोनी को 'बूढ़ा' कहने पर उनकी माँ ने फैंस को दिया ये करारा जवाब
बता दें कि 38 साल के हो चुके धोनी ने पिछले साल से टीम इंडिया के लिए कोई मैच नहीं खेला है। ऐसे में उनके संन्यास की चर्चा क्रिकेट जगत में अक्सर होती रहती है। कई क्रिकेट पंडित और दिग्गजों का तो ऐसा मानना है कि धोनी पिछले साल अपने करियर का आखिरी मैच खेल चुके हैं और वो कभी भी संन्यास ले सकते हैं। मगर कुछ का ये भी कहना है कि वो एक बार फिर मैदान में वापसी करेंगे। ऐसे में धोनी क्या करते हैं ये फैसला तो उनपर ही निर्भर करता है।

अन्य समाचार