बाबर आजम बने पाकिस्तान वनडे क्रिकेट टीम के नए कप्तान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आज अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बाबर आजम को वनडे कप्तान के रूप में चुना है। अब बाबर पाकिस्तान की वनडे और टी20 टीम की कमान संभालेंगे। सरफराज अहमद से तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छीने जाने के बाद पीसीबी ने टेस्ट की कप्तानी अजहर अली और टी20 की कप्तानी बाबर आजम को सौंपी थी, लेकिन वनडे कप्तान के बारे में उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी थी। आज पीसीबी ने अपने सालाना कॉन्ट्रैक्ट के साथ इसकी भी जानकारी दे दी है।

राष्ट्रीय टीम के मुख्य चयनकर्ता और मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक ने कहा "मैं अजहर अली और बाबर आजम को कप्तानी मिलने की बधाई देना चाहता हूं। यह इन खिलाड़ियों के भविष्य की भूमिकाओं पर निश्चितता और स्पष्टता को देखते हुए एक दम सही फैसला है। मुझे यकी है कि वह अब भविष्य को देखते हुए योजना बनाना शुरू कर देंगे ताकि वह अपनी टीम तैयार करें और अच्छा प्रदर्शन कर सकें।"
पाकिस्तान को 2020-21 सत्र में आयरलैंड में दो टी20 आई जुलाई), इंग्लैंड में तीन टेस्ट और तीन टी 20 जुलाई-सितंबर), दक्षिण अफ्रीका में तीन एकदिवसीय और तीन टी 20 आई अक्टूबर), अपने घर में जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन एकदिवसीय और तीन टी 20 नवंबर) न्यूजीलैंड में दो टेस्ट और तीन टी20 दिसंबर), दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में दो टेस्ट और तीन टी20 जनवरी 2021) और जिम्बाब्वे में दो टेस्ट और तीन टी 20 आई अप्रैल 2021) खेलने हैं।

अन्य समाचार