Today's Sports News: पाकिस्तान वनडे टीम के कप्तान बने बाबर आजम, 17 साल के नसीम शाह को मिला पीसीबी कॉन्ट्रैक्ट

पाकिस्तान ODI टीम के कप्तान बनाए गए बाबर आजम, पीसीबी ने की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट की घोषणा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को वनडे इंटरनेशनल टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। बाबर अब पाकिस्तान के लिए टी20 इंटरनेशनल और वनडे इंटरनेशनल दोनों फॉर्मैट में कप्तान होंगे। पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान अजहर अली हैं। मंगलवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने क्रिकेटरों की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी की। कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में तेज गेंदबाज नसीम शाह को जगह मिली है, जबकि मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज इसका हिस्सा नहीं हैं।
17 साल के नसीम शाह को मिली PCB के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह, बनाए हैं कुछ बेहतरीन रिकॉर्ड
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को खिलाड़ियो के साथ अपने सालाना कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट जारी कर दी है। इस कॉन्ट्रैक्ट में अपने शानदार खेल के दम पर युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह और सरफराज अहमद की जगह टीम में जगह पाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद को शामिल किया गया है। इस कॉन्ट्रैक्ट की खास बात यह है कि टी20 की कप्तानी संभालने वाले बाबर बाबर को वनडे टीम की भी कमान सौंपी गई है। वहीं अजहर अली टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे।
युजवेंद्र चहल जोकर और जसप्रीत बुमराह रहस्यमयी, जानें क्यों विराट कोहली ने कही ये बात
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सोशल मीडिया हैंडल पर बुधवार को एक वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और कप्तान विराट कोहली बातचीत कर रहे हैं। कोहली ने जहां चहल को जोकर बताया है तो वहीं, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि बुमराह सोशल मीडिया पर इतने विस्तार से बात कर सकते हैं।
टीम इंडिया के ऑलराउंडर युवराज सिंह ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप में अहम भूमिका निभाई थी। दोनों आईसीसी टूर्नामेंट में वो मैन ऑफ द सीरीज रहे थे। 2011 के बाद युवी को कैंसर के इलाज के चलते क्रिकेट से ब्रेक लेना पड़ा था, कैंसर से जंग जीतने के बाद उन्होंने टीम में वापसी भी की। 2014 टी20 वर्ल्ड कप में वो टीम का हिस्सा थे और फैन्स को उनसे एक बार फिर शानदार प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन इस बार किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया। फाइनल में धीमी बल्लेबाजी के लिए युवी की काफी आलोचना हुई थी। करीब 6 साल बाद युवी का दर्द छलका है। उन्होंने बताया कि उस समय उन्हें ऐसा महसूस हुआ था, जैसे उन्होंने किसी का खून कर दिया हो।
विश्व कप विजेता इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने उस समय को 'बुरा दौर' करार दिया जब वह किशोरावस्था में पीठ दर्द के कारण दो साल तक खेल से बाहर रहे और डॉक्टर्स को लगा था कि वह शायद कभी क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। आर्चर वेस्टइंडीज अंडर-19 टीम में जगह बनाने के बाद चोटिल हो गए थे। इसके बाद वह 2015 में इंग्लैंड में आकर बस गए थे। इस तेज गेंदबाज ने राजस्थान रायल्स पोडकॉस्ट में कहा कि ईमानदारी से कहूं तो वह बुरा दौर था। मैंने दो साल क्रिकेट के बिना बिता थे।
भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि पिछले साल के विश्व कप में न्यूजीलैंड के प्रदर्शन में सबसे अधिक निरंतरता थी और वे इंग्लैंड के साथ टूर्नामेंट का संयुक्त विजेता बनने के हकदार थे। लॉर्ड्स में खेले गए ऐतिहासिक फाइनल में न्यूजीलैंड को बाउंड्री गिनने के नियम के आधार पर मेजबान इंग्लैंड ने हराया था, क्योंकि पहले नियमित ओवरों और फिर सुपर ओवर के बाद भी मैच टाई रहा था। इंग्लैंड ने फाइनल में कुल 26 बाउंड्री लगाई थी जबकि न्यूजीलैंड की टीम 17 बाउंड्री ही लगा पाई थी।
पाकिस्तान के दागी पूर्व कप्तान सलीम मलिक ने अब न्याय पाने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का दरवाजा खटखटाने का फैसला किया है, क्योंकि मैच फिक्सिंग के लिए उन पर लगाए गए आजीवन प्रतिबंध को लाहौर की एक अदालत द्वारा हटाये जाने के बावजूद देश के क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें कोचिंग की अनुमति नहीं दी है।
ब्रैड हॉग ने चुनी ऑल टाइम IPL XI, धोनी-रोहित नहीं, विराट कोहली को बनाया कप्तान
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन का ऐलान किया है। कोलकाता नाइट राइडर्स के इस पूर्व खिलाड़ी की इस प्लेइंग इलेवन में कई चौंकाने वाले नाम और बातें शामिल है। हॉग ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन का कप्तान विराट कोहली को बनाया है, जबकि उनकी टीम में रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी दोनों शामिल हैं। यह बात इसलिए चौंकाने वाली है, क्योंकि विराट अबतक एक बार भी आईपीएल खिताब नहीं जीत पाए हैं।
जापान के एक 28 वर्षीय सूमो पहलवान की कोरोना वायरस से संक्रमित होने और उसके बाद कई अंगों के काम नहीं करने के कारण बुधवार को मौत हो गई है। टोक्यो के तकादागावा टीम से संबंध रखने वाले पहलवान सोबुशी का इस बीमारी से एक महीने तक जूझने के बाद बुधवार की सुबह निधन हो गया। यह कोविड-19 के कारण किसी पहलवान की मौत का पहला मामला है।समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट की अनुसार, 28 साल के पहलवान सोबुशी की मौत का मामला कोविड-19 के कारण किसी सूमो पहलवान की मौत का पहला मामला है।
कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के कारण प्रतिष्ठित डायमंड लीग का नया कलैंडर जारी किया गया और इस सत्र छोटा कर दिया गया है। लीग के नए कलैंडर के मुताबिक, इसमें अंक प्रणाली नहीं होगी, इस साल कोई लीग विजेता नहीं होगा और ज्यूरिख में होने वाला फाइनल भी नहीं होगा। नए कैलेंडर की शुरुआत 14 अगस्त को मोनाको मीट से होगी और यह अक्टूबर के मध्य तक होगा। इसका समापन चीन में 17 अक्टूबर को होगा, जिसका आयोजन स्थल अभी तय नहीं है।
For Hindustan : हिन्दुस्तान ई-समाचार पत्र के लिए क्लिक करें epaper.livehindustan.com

अन्य समाचार