पाक की वनडे टीम के कप्तान बने बाबर आजम, सरफराज सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर

नई दिल्ली: पाक क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियो के साथ अपने सालाना करार की लिस्ट जारी कर दी है. इसमें पाक क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन सरफराज अहमद का नाम शामिल नहीं है. उनकी स्थान बाबर आजम को वनडे टीम का कैप्टन नियुक्त किया गया है. करार में युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह व विकेटकीपर बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद को शामिल किया गया है.

पीसीबी ने खिलाड़ियों के सालाना करार की घोषणा कर दी है. बुधवार को इसका एलान करने के साथ ही उन्होंने वनडे टीम के कैप्टन के नाम का भी ऐलान कर दिया. टी20 की कप्तानी संभालने वाले बाबर को वनडे टीम की भी कमान सौंपी गई है. वहीं अजहर अली टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे. श्रीलंका के विरूद्ध घर पर मिली शर्मनाक पराजय के बाद कप्तानी के हटाए गए सरफराज अहमद को पीसीबी ने सालाना करार से भी बाहर कर दिया है.
19 वर्ष के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह को ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध पिछले वर्ष ही टेस्ट डेब्यू किया था. कराची में पहले श्रीलंका के विरूद्ध 5 विकेट लेकर उन्होंने टेस्ट में ऐसा करने वाले सबसे युवा गेंदबाजी होने का गौरव हासिल किया व फिर बांग्लादेश के विरूद्ध हैट्रिक लेकर बड़ी उपलब्धि हासिल की. इफ्तिखार ने सरफराज की स्थान टीम की विकेटकीपिंग संभाली थी. दो टेस् व दो वनडे के अतिरिक्त उन्होंने कुल 7 टी20 में औसत प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन के बाद ही उनको कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया गया है.

अन्य समाचार