डीएम ने कई क्वारंटीन सेंटरों का जायजा लिया

हंगामे के बाद डीएम ने कई क्वारंटीन सेंटरों का जायजा लिया जागरण संवाददाता, शेखपुरा:बुधवार की दोपहर डीएम इनायत खान ने शेखपुरा तथा बरबीघा के आधा दर्जन से अधिक क्वारंटीन सेंटरों का निरीक्षण करके वहां की व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान लोगों ने नाश्ता समाय से नहीं देने, गंदा पानी देने सहित अन्य शिकायत की।

यह कदम जिला के क्वारंटीन सेंटरों की व्यवस्था को लेकर उत्पन्न हो रहे असंतोष के बाद उठाया गया। बताना जरूरी है जिला के क्वारंटीन सेंटरों की कुव्यवस्था को लेकर कई दिनों से समाचार माध्यमों में खबरें आ रही है तथा बुधवार को प्रवासियों ने सेंटर से निकलकर सड़क पर हंगामा भी किया। इस निरीक्षण में डीएम के साथ एसपी दया शंकर तथा अन्य अधिकारी भी थे।
शेखपुरा में ांच नये पॉजेटिव मिलने से संक्रमितों की संख्या 7 पहुंची यह भी पढ़ें
बिना अनुमति दुकान खुली तो सील कर दी जायेगी
जागरण संवाददाता, शेखपुरा:
लॉकडाउन में डीएम की अनुमति के बिना खुलने वाली दुकानों की सील कर दिया जायेगा। साथ ही ऐसे दूकानदारों के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कराई जायेगी। सैलून में बाल-दाढ़ी बनवाने वालों ग्राहकों को अपने घर से कपड़ा-तौलिया लेकर आना होगा।
ग्राहकों को मास्क भी लगाना होगा। बिना मास्क वाले ग्राहकों को सैलून में प्रवेश देने वालों सैलून संचालकों के खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी। यह निर्देश एसडीएम दिया है। इसी को लेकर बुधवार को एसडीएम ने शहर के कई क्षेत्रों में घूमकर दूकानदारों को इस तरह का निर्देश दिया।
एसडीएम ने जागरण को बताया लॉकडाउन में जिन दुकानों को खुलने की छूट दी गई है उन्हें भी इसके लिए लिखित आवेदन देकर डीएम से अनुमति लेनी है। इसमें सैलून, हार्डवेयर, इलेक्ट्रोनिक तथा इलेक्ट्रिक सहित छूट में शामिल अन्य दुकान भी शामिल है। एसडीएम ने बताया कपड़ा, रेडीमेड,जेबर,जूते-चप्पल सहित कई तरह की दुकानों को खोलने की कोई अनुमति या छूट नहीं है। छूट से बाहर ऐसे दुकान खुले मिले तो इसे सील करके दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार