कोरोना से जंग जीतने वाले पांच वॉरियर्स की अस्पताल से विदाई

मधुबनी। जिले में कोरोना का पहला मामला 27 अप्रैल को आया था। एक साथ पांच लोगों के पॉजिटिव पाए जाने से जिला कोरोना की चपेट में आ गया था। मगर, करीब दो सप्ताह के बाद सभी पांचों ने कोरोना पर विजय प्राप्त कर ली। उनकी तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद बुधवार को सभी को झंझारपुर के र्निसंग स्कूल में बने आइसोलेशन सेंटर से छुट्टी दे दी गई। इन वॉरियर्स की फूलमाला के साथ विदाई की गई।

कोरोना से जंग जीतने वालों में महिला सिपाही दुर्गावती कुमारी (27), कलुआही की मीना देवी (65), मधेपुर का संतोष यादव (35), पिपरौलिया का मो. फिरोज (32) एवं मो. अफरोज (30) शामिल हैं। इन सभी को 22 मई तक घर में रह फिजिकल डिस्टेंसिग रखते हुए रहने को कहा गया है। इन वॉरियर्स ने इस सेंटर की बेहतर व्यवस्था के साथ ही यहां के स्वास्थ्य र्किमयों एवं चिकित्सकों को धन्यवाद दिया। विदाई के दौरान एसीएमओ डॉ. सुनील कुमार, डॉ. आरके सिंह, डीएस डॉ. किशोर चंद्र चौधरी, डॉ. मुकेश कुमार, डॉ. सुशील पूर्वे, डॉ. पवन कुमार, अस्पताल प्रबंधक श्याम चौधरी, केयर इंडिया के चन्दन कुमार आदि मौजूद थे। संकट के बीच राहत के पल

मधुबनी : एक साथ पांच लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिले में मानो भूचाल आ गया था। लोग सशंकित हो उठे थे। क्योंकि कोरोना का यह पहला मामला था। इस मामले ने लोगों को भले चिता में डाला हो। मगर, कोरोना के जंग जीतने वाले इन पांचों वॉरियर्स ने कभी हिम्मत नहीं हारी। जितने दिन ये कोरोना केयर सेंटर में रहे, बीमार तक नहीं पड़े। जिस बीमारी से दुनिया डर रही उसे इन वॉरियर्स ने कभी हावी नहीं होने दिया। तभी तो इलाज करने वाले चिकित्सक कहते रहे, इनमें कोई लक्षण ही नहीं। इस कारण कोई दवा नहीं दी गई। ये सभी खुद कोरोना वायरस से लड़ते रहे। महज पांच माह की बच्ची के साथ अस्पताल में भर्ती होने वाली महिला सिपाही दुर्गावती कुमारी यहां भी डटकर मुकाबला किया। वहीं 65 वर्ष की मीना देवी बीमारी का इलाज कर दिल्ली से लौटी थीं। बीमार इस महिला ने उम्र के अंतिम पड़ाव में भी कोरोना को मात दी। कोरोना के खिलाफ भले ही यह अभी शुरुआती जीत है। मगर, संकेत है बड़ी जीत का। उदाहरण है संयम व धैर्य का। जिलावासी अगर संयम व धैर्य रखें तो निश्चित रूप से हम कोरोना को परास्त करेंगे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार