मजदूरों को मिला काम तो चेहरे पर दिखी खुशी

आरा । भोजपुर में जल- जीवन हरियाली, नल- जल और गली- नाली योजना का कार्य जिले में शुरू हो गया है। इसके लिए डीडीसी हरि नारायण पासवान ने सभी बीडीओ को आदेश जारी किया है। विभागीय पदाधिकारियों को मॉनीटरिग करने की जिम्मेवारी सौंपी है। डीडीसी के आदेश के आलोक में बीडीओ ग्राम पंचायतों में पहुंचकर मुखिया के साथ मिलकर कार्य को शुरू करा रहे हैं। लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग ने भी मुख्यमंत्री नल जल योजना का कार्य जिले में शुरू कर दिया है। कार्यस्थल पर मास्क, साबुन और सैनिटाइजर की व्यवस्था मजदूरों के लिए की जा रही है। साथ में उनके स्वास्थ्य की भी जांच मेडिकल टीम के द्वारा कराई जा रही है। इसी कड़ी में आरा सदर प्रखंड, बिहिया, कोईलवर, शाहपुर, जगदीशपुर समेत कई प्रखंडों में कार्य शुरू हो चुका है। सदर प्रखंड के ग्राम पंचायत रामापुर सनदिया में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना अंतर्गत गली नाली का कार्य मेडिकल टीम की जांच के बाद शुरू हुआ। इस अवसर पर आरा सदर के बीडीओ मनीष कुमार उपस्थित थे। बीडीओ रामापुर सनदिया के बाद भकुरा ग्राम पंचायत में भी पहुंचकर कार्य को शुरू कराएं।


बता दें कि लॉक डाउन के बाद जिले में सभी कार्य बंद हो चुके थे। लेकिन सरकार के निर्देश के बाद इन योजनाओं का कार्य दोबारा शुरू किया जा रहा है। सदर प्रखंड़ के रामापुर सनदिया पंचायत के वार्ड संख्या 14 में गली- नाली का कार्य शुरू किया गया। इससे पहले वहां मौजूद बीडीओ मनीष कुमार ने मेडिकल टीम से मजदूरों की स्वास्थ्य जांच करायी। कार्य स्थल पर मुखिया संघ के प्रधान महासचिव राजेश्वर पासवान, वार्ड सदस्य कृष्ण कुमार तिवारी समेत कई मौजूद थे। काम मिलने से मजदूरों के चेहरे पर खुशी दिखी।
---- सरकार के निर्देश पर जिले के 111 वार्ड में नल- जल योजना का कार्य शुरू हो गया है, जबकि 130 वार्ड में कार्य पूरा हो गया है। कुल 1197 वार्डों में नल- जल योजना का कार्य किया जाना है। कोरोना संक्रमण को लेकर बीच में कार्य बंद हो जाने से परेशानी हुई है और कार्य शिथिल पड़ गया है। सभी संवेदक को पत्र भेजकर मजदूरों को मेडिकल टेस्ट कराने का निर्देश दिया गया है। विभाग की ओर से मजदूरों के लिए मास्क उपलब्ध करा दिया गया है।
- रामचंद्र पांडेय
कार्यपालक अभियंता
लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण
प्रमंडल, आरा।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार