जिले में दो और मिले कोराना पॉजिटिव, संख्या हुई 12

जा सं, शेखपुरा: शेखपुरा जिले में दो और पॉजिटिव लोग के निकलने से कोरोना वायरस संक्रमित की संख्या 12 हो गई। दोनों युवक सूरत से आए थे । इसकी जानकारी देते हुए डीपीएम श्याम कुमार निर्मल ने बताया कि एक घाट कुसुंभा प्रखंड के गगौर गांव का निवासी है जबकि दूसरा शेखपुरा प्रखंड के कृपाबीघा गांव का निवासी है। दोनों को सेंटर में रखा गया था और वहीं से सैंपल जांच के लिए भेजा गया था जिसमें गुरुवार की शाम दोनों का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। दोनों का ट्रेवल हिस्ट्री पता करने में प्रशासन जुट गई है और सावधानी के काम किए जा रहे हैं। जागरूकता, गांव वालों ने पंचायत कर बनाया क्वारंटाइन सेंटर


जागरण संवाददाता, शेखपुरा :
शेखपुरा जिले के चेवाड़ा प्रखंड के कुसेखर गांव में बाहर से आए श्रमिकों को क्वारन्टीन सेंटर पर रखने की जगह नहीं होने से गांव वालों ने गांव के बाहर स्कूल में ही क्वारन्टीन सेंटर बना दिया और वहां प्रवासी श्रमिकों को रखा जा रहा है। यह निर्णय गांव में पंचायत लगा कर लिया गया। गुरुवार को एक श्रमिक को रखा गया।
साथ ही गांव में ढोल बजाकर सभी को निर्णय सुना दिया गया। इतना ही नहीं प्रवासी श्रमिकों को घर में रखने पर घर वालों का सामाजिक बहिष्कार करने का भी निर्णय लिया गया। इसकी जानकारी देते हुए को कुसेखर गांव निवासी बाल्मीकि कुमार ने बताया कि गांव में उप मुखिया धीरज कुमार के नेतृत्व में पंचायत लगाई गई और गांव के स्कूल को सेंटर बना दिया गया है।
बाहर से आने वालों को वहां रखा जाएगा और उसके खाने-पीने की व्यवस्था वही की जाएगी। घर में किसी को छुपा कर रखने वालों का सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा और घर से किसी परिवार को निकलने नहीं दिया जाएगा। उधर इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि जो लोग अपने साधन से गांव आकर घर चले जाएंगे उसे सेंटर पर रखने की व्यवस्था नहीं है सरकारी माध्यम से आने वालों को ही सेंटर पर रखा जा रहा है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार