पावापुरी से फरार पॉजिटिव युवक ने बढ़ाया खतरा, जिले में अब 13 पॉजिटिव

जागरण टीम, बरबीघा/शेखपुरा:

बाइक चलाकर कर सूरत से आए एक युवक के पावापुरी अस्पताल में जांच कराने और वहां से भागकर बुद्ववार को शेखपुरा के बरबीघा नगर परिषद क्षेत्र के दिनकरनगर मोहल्ले में आने से बरबीघा में कोरोना का खतरा बढ़ गया है। पॉजिटिव युवक को हालांकि गुरुवार की रात्रि में आइसोलेशन के लिए ले जाया गया परंतु 24 घंटे तक युवक अपनी पत्नी, बच्चे और अपनी साली सहित अन्य रिश्तेदारों के संपर्क में रहा। पत्नी बरबीघा बाजार भी गई और मोहल्ले में भी इधर-उधर घूमी। साथ ही जिस मकान में किराए पर युवक रहता था वहां के मकान मालिक भी मकान में रह रहे थे। साली भी जीविका कर्मी है।
युवक की तीसरी रिपोर्ट भी पोजेटिव यह भी पढ़ें
युवक बरबीघा के डीह गांव निवासी है। वहीं बुधवार को जांच कराने के बाद युवक दिनकरनगर मोहल्ला आ गया जबकि गुरुवार की शाम में पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर उसकी खोजबीन शुरू हुई। उसे मोहल्ले वालों के सहयोग से पकड़ा जा सका।
मोहल्ले के लोगों ने बताया कि बुधवार की शाम युवक किराए के मकान में आ गया। इस बात की भनक लगते ही मोहल्ले के युवक ऋषि कांत, संदीप भारती इत्यादि में गुरुवार की सुबह से मकान की घेराबंदी की और प्रशासन को इसकी खबर दी। परंतु कोई प्रशासनिक पहल नहीं हुई। अंत में युवक की पत्नी ने उसे स्थानीय कॉलेज केंद्र पर भेज दिया जबकि तब तक युवक का पॉजिटिव रिपोर्ट आ चुका था।
जीविका में काम करती है महिला रिश्तेदार
युवक की साली जीविका में मास्क बनाने का काम करती है।युवक गुरुवार को दिनभर उसके मकान में ही छुपा हुआ रहा। उधर युवक के पत्नी, बच्चे और उसके साली सहित आठ रिश्तेदारों को राहत केंद्र पर जिला प्रशासन लेकर गई है।
<ढ्डद्धड्ड>--
शाम तक नहीं हुई घेराबंदी
पॉजिटिव युवक पाए जाने के बाद दिनकरनगर मोहल्ले की घेराबंदी शाम तक नहीं की गई । हालांकि स्थानीय मेडिकल टीम के द्वारा मकान मालिक और अन्य किरायेदारों का थर्मल स्क्रीनिग किया गया।
एसीएमओ डॉ केएमपी सिंह, डीपीएम श्याम कुमार निर्मल ने बताया कि गुरुवार की शाम युवक के पॉजिटिव आने की सूचना मिलने के बाद प्रशासन हरकत में आया और युवक को आइसोलेशन में रखा गया है। उसके 8 रिश्तेदारों को भी आइसोलेशन में रखा गया है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार