मई माह का राशन वितरण शुरू, जारी होंगे 52 हजार नए कार्ड

जागरण संवाददाता, छपरा : जिले में डोर स्टेप डिलीवरी के माध्यम से मई माह के राशन वितरण शुरू हो गया है। डीएम सुब्रत कुमार सेन ने बताया कि जनवितरण दुकानों के माध्यम से प्रति राशनकार्ड एक किलो दाल तथा प्रति इकाई पांच किलो चावल निश्शुल्क वितरित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह खाद्यान्न प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के अंतर्गत मिलने वाले अनाज से अलग है।

डीएम ने कहा कि तीनों एसडीओ को शीघ्र राशन कार्ड निर्गत करने का निर्देश दिया गया है। आरटीपीएस काउंटर से प्राप्त आवेदनों की जांच के बाद जिले में कुल 52,584 राशनकार्ड निर्गत किए जाने हैं। इसके अतिरिक्त ग्रामीण क्षेत्रों से जीविका के माध्यम 39,998 और शहरी क्षेत्र से एनयूएलएम के माध्यम से 11,339 आवेदन और प्राप्त हुए हैं जिस पर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है।
पूर्व की दुश्मनी में मारपीट व गोली कांड में छह घायल,16 पर प्राथमिकी दर्ज यह भी पढ़ें
उन्होंने कहा कि कोरोना संकट की स्थिति में सरकार की ओर से राशन कार्डधारियों के खाते में 1000 रुपये की सहयोग दी गई है। जिन कार्डधारियों को यह राशि नहीं मिली है उनसे आधार संख्या और बैंक खाता का डिटेल्स मांगा गया है। सभी से कहा गया है कि अपना आधार एवं बैंक डिटेल्स संबंधित बीडीओ, एमओ अथवा डीलर को शीघ्र उपलब्ध करा दें। इससे संबंधित डाटा त्रुटि दूर करा कर आपूर्ति विभाग के पोर्टल पर अपलोड कराया जाएगा। तब छूटे हुए कार्डधारियों को भी यह राशि मिल सकेगी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार