लापरवाही से बाज नहीं आ रहे चिकित्साकर्मी

जासं, छपरा: कर्तव्य के प्रति लापरवाही को लेकर एकमा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की चिकित्सक डॉ. मंदाकिनी के वेतन भुगतान पर सिविल सर्जन डॉ. माधवेश्वर झा ने शनिवार को रोक लगा दी। उनसे प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के मंतव्य के साथ स्पष्टीकरण का जवाब देने का आदेश दिया है। सिविल सर्जन ने बताया कि डॉ मंदाकिनी दो मई तथा पांच मई को बिना सूचना के अनुपस्थित पाई गई। इस मामले में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने 11 मई को स्पष्टीकरण पूछा। सिविल सर्जन ने पूछा है कि बिना सूचना के अपने कर्तव्य से किन परिस्थितियों में अनुपस्थित थीं। सिविल सर्जन ने बताया कि महामारी को देखते हुए सभी प्रकार का अवकाश रद कर दिया गया है। बावजूद इसके बिना सूचना अपने कर्तव्य से अनुपस्थित रहना चिकित्सक की मनमानी तथा दबंगता का घोतक है। सीएस ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से मांगा स्पष्टीकरण

एकमा में क्वारंटाइन सेंटर में कामगारों ने किया हंगामा यह भी पढ़ें
जासं, छपरा: सिविल सर्जन ने परसा सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से स्पष्टीकरण पूछे जाने का आदेश दिया है। उन्होंने बताया कि परसा के राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के फार्मासिस्ट धर्मवीर कुमार पांडेय को छपरा जंक्शन पर ट्रेनों से आ रहे यात्रियों की स्क्रीनिग के लिए प्रतिनियुक्त किया गया था, परंतु प्रभारी ने फार्मासिस्ट को नहीं भेजा। इस मामले में तत्काल स्पष्टीकरण देने का आदेश दिया गया है।
इसी तरह जिला प्रतिरक्षण कार्यालय के डाटा ऑपरेटर रवि कुमार से भी स्पष्टीकरण पूछा गया है। सिविल सर्जन ने बताया कि छपरा जंक्शन पर 15 मई को यात्रियों की स्क्रीनिग के लिए डाटा ऑपरेटर को उपस्थित होने का आदेश दिया गया, लेकिन वह उपस्थित नहीं हुए। डाटा ऑपरेटर के मानदेय भुगतान पर अगले आदेश तक रोक लगा दी गई है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार