एसपी ने की सावधानी बरतने की अपील

संवाद सहयोगी, किशनगंज: जिले में अब तक एक दर्जन कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज पाए गए हैं। हालांकि एक मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। लेकिन संकट की इस घड़ी में सावधानी जरूरी है।

आमलोगों से सावधानी बरतने की अपील करते हुए एसपी कुमार आशीष ने बताया कि संक्रमण फैलने से धीरे-धीरे स्थितियां विकट हो रही है। जन भागीदारी की महत्ता पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि अगर लोग अपने-आप को सुरक्षित रखेंगे और लक्षण पाए जाने पर जांच और इलाज के लिए स्वयं आगे आएंगे तो समय रहते इलाज हो पाएगा। जिससे मृत्यु दर भी कम होगी और इससे हम इस वैश्विक महामारी का व्यापक प्रसार भी रोक पाएंगे।

उन्होंने कहा कि ट्रांसमिशन का चेन लोगों के जरिए ही फैलता है। इस समय बड़ी संख्या में प्रवासी बंधु वापस बिहार लौट रहे हैं। इस स्थिति में प्रशासन के साथ-साथ आम नागरिक की भी जिम्मेदारी बनती है कि हम सावधान रहें, और हमारे घर या समाज में जो भी बाहर से आएं उन्हें बकायदा इलाज की प्रक्रिया पूरी कराएं। एसपी ने कहा कि मानवता को बचाने के लिए प्रशासन पूरी शक्ति के साथ कार्य कर रही है। बहुत संभव है की शुरूआती दिनों में कुछ समस्याएं होंगी। अगर किसी क्वारंटाइन केंद्र में कुछ कमी है या और ज्यादा सुविधाओं की जरूरत है तो अविलंब प्रशासन को खबर करें। क्वारंटाइन सेंटर का चक्कर बिलकुल नहीं लगाएं, भोजन, पानी, चाय देने की जिद करें। स्वजनों से मिलने-जुलने की होड़ नहीं लगाएं। ये आपके एवं आपके परिवार के लिए अत्यंत हानिकारक होगा।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार