युवक की डूबकर हुई मौत मामले में नया मोड़, गला दबा कर हुई थी हत्या



संवाद सहयोगी, महनार :
महनार थाना के अलीपुर हट्टा गंगा नदी घाट पर 8 मई 2020 को थाना क्षेत्र के लवापुर निवासी गिरीश नंदन प्रसाद के पुत्र रजनीश कुमार की डूबकर हुई मौत के मामले ने एक नया मोड़ ले लिया है। पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसकी गला दबाकर हुई मौत की बात सामने आई है। उसकी मां ने आठ लोगों को आरोपित बनाते हुए महनार थाना की पुलिस को आवेदन देकर यूडी केस को प्राथमिकी में बदलने का आग्रह किया है।
महनार थाना के अलीपुर हट्टा घाट पर गंगा नदी से 08 मई 2020 को रजनीश कुमार का शव निकाला गया था। उस वक्त स्नान के दौरान डूब कर मरने के बाद बताई जा रही थी। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद पूरी स्थिति ही बदल गई है। महनार थाना अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने बताया कि रजनीश कुमार के पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार रजनीश की मौत गला दबाकर की गई है। उन्होंने आशंका जताई कि गला दबाकर मारने के बाद उसे पानी में फेंक दिया गया होगा। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की गहराई से जांच की जा रही है। जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।
लॉकडाउन ने 15 साल से बिछड़े पुत्र को मां से मिलवाया यह भी पढ़ें
वहीं दूसरी ओर इस मामले को लेकर मृतक रजनीश कुमार की मां माधुरी देवी ने महनार थाना के अलीपुर हट्टा निवासी कुशेश्वर पासवान के पुत्र कौशल कुमार प्रिस, बिहारी पासवान के पुत्र राजमोहन पासवान, चुन्नीलाल पासवान के पुत्र पप्पू कुमार, भुवनेश्वर भगत के पुत्र सुजीत कुमार उर्फ लालू पासवान, सुरेंद्र पासवान के पुत्र अभिषेक कुमार उर्फ मुन्ना, राजकुमार पासवान के पुत्र आकाश कुमार, सूरज पासवान एवं विश्वनाथ पासवान के पुत्र गोलू पासवान सभी को आरोपित बनाते हुए महनार थाना की पुलिस को एक आवेदन देकर यूडी केस को प्राथमिकी में बदलने का आग्रह किया है। आवेदन में कहा गया है कि उक्त सभी लोग एक गाड़ी से उनके घर आए और उनके पुत्र रजनीश को अपने साथ जरूरी काम कह कर उसी गाड़ी से ले गए। जिसके बाद सुबह 9:55 में लालू पासवान ने फोन कर बताया कि रजनीश अलीपुर हट्टा गंगा में डूब गया है। परिवार के सभी लोग मौके पर पहुंचे तो देखा कि जिस गाड़ी से रजनीश को ले जाया गया था वह गाड़ी सड़क किनारे खड़ी है। बाद में जनप्रतिनिधियों एवं पुलिस आदि की मदद से गोताखोरों ने रजनीश के शव को नदी से निकाला।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार