पंचायत क्वारंटाइन सेंटर में सुविधा को ग्रामीणों ने सड़क जाम किया

जागरण संवाददाता, शेखपुरा:

सोमवार को सदर प्रखंड के लोदीपुर में ग्रामीणों ने घंटों सड़क जाम किया। सड़क जाम गांव के सरकारी स्कूल में बने क्वारंटाइन सेंटर में सुविधाओं के आभाव के खिलाफ किया। लगभग 5 घंटे सड़क जाम रहने के बाद मुख्यालय से बीडीओ तथा सीओ जाकर ग्रामीणों को समझा कर आवागमन चालू कराया।
इस सड़क जाम की वजह से शेखपुरा-शेखोपुरसराय सड़क पर आवागमन पूरी तरह से ठप रहा। इधर ग्रामीणों ने बताया बिना सुविधा के ही प्रशासन ने लोदीपुर मिडिल स्कूल में क्वारंटाइन सेंटर बना दिया है। यहां रविवार की शाम से प्रवासी रह भी रहे हैं। प्रवासियों के लिए यहां न तो भोजन-पानी की व्यवस्था की गई है और न ही बिछावन की सुविधा है। बिजली भी नहीं है। इस सेंटर पर इसी इलाके के प्रवासियों को रखा गया है।
दबंगों ने घर पर चढ़कर की ताबड़तोड़ गोलीबारी, दो जख्मी यह भी पढ़ें
सोमवार की सुबह भी कई प्रवासी यहां आये हैं। मगर प्रशासन ने उनके लिए कोई व्यवस्था नहीं किया है। यहां रह रहे प्रवासियों में महिला तथा बच्चे भी हैं। इस बाबत जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया लोदीपुर क्वारंटाइन सेंटर पर सभी जरूरी सुविधाएं बहाल की जाएगी। विरोध के बाद कई गांवों से क्वारंटाइन सेंटर हटाया
जागरण संवाददाता, शेखपुरा : प्रखंड मुख्यालयों के क्वारंटाइन सेंटर हाउस फूल हो जाने के बाद अब गांवों में प्रवासियों को रखने की व्यवस्था शुरू हो गई है। इसको लेकर जिला प्रशासन गांवों के स्कूलों को चिहित करने का काम भी शुरू कर दिया है। मगर गांवों में क्वारनटाइन सेंटर बनाने का स्थानीय स्तर पर ग्रामीण विरोध भी करना शुरू कर दिया है।
ग्रामीणों के इस कोप का शिकार कई अधिकारियों को भी होना पड़ा। ग्रामीणों के इसी आक्रोश को देखते हुए प्रशासन ने कई प्रस्तावित क्वारंटाइन सेंटर को हटाकर दूसरे स्थान पर दिया है।
बताया गया विभिन्न तरह के कारणों की वजह से महसार पंचायत में मदारी के बदले अब सिरारी में क्वारंटाइन सेंटर चलाया जायेगा। इसी तरह कटारी पंचायत में हाई स्कूल मुरारपुर के बदले मिडिल स्कूल मुरारपुर,गवय पंचायत में मिडिल स्कूल गवय के बदले पंचायत सरकार भवन गवय, गगरी पंचायत में प्राथमिक स्कूल गुनहेसा के बदले मिडिल स्कूल सुल्तानपुर, औधे पंचायत में भिखमपुर के बदले हाई स्कूल बादशाहपुर तथा हथियावां पंचायत में मिडिल स्कूल कमाता में क्वारंटाइन सेंटर शुरू किया जा रहा है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार