क्वरंटाइन किट नहीं मिलने से प्रवासियों ने किया रोड जाम

जागरण टीम, शेखोपुरसराय/शेखपुरा: शेखपुरा जिले के शेखोपुरसराय के पॉलिटेक्निक कॉलेज में संचालित क्वरंटाइन सेंटर में रह रहे प्रवासी कामगारों को पिछले तीन-चार दिनों से किट के रूप में बर्तन, साबुन, मच्छरदानी, बेडशीट इत्यादि कुछ भी नहीं मिलने से नाराजगी जाहिर की गई और मंगलवार की सुबह सेंटर के आगे रोड जाम करने निकल गए। वहीं रोड जाम करने के दौरान स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा इसका विरोध किया गया जिसके बाद दोनों तरफ से झड़प हुई और आधा दर्जन प्रवासी कामगार जख्मी हो गए। बाद में पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों के द्वारा समझाने पर मामला शांत हुआ। इस दौरान शरीरिक दूरी का ख्याल भी नहीं रखा गया। इस दौरान जमकर पत्थर चले और लाठी डंडे से उपद्रव किया गया।

शेखपुरा में पूर्व सांसद की हत्या व नवादा जेल ब्रेक कांड में अभियुक्त का मर्डर, ससुराल में मिला अधजला शव यह भी पढ़ें
उपद्रव कर रहे प्रवासी कामगारों ने बताया कि तीन-चार दिनों से कहने के बाद भी कोई सुविधा यहां नहीं दी जा रही है। खाना भी समय पर नहीं दिया जा रहा। आधे लोगों को खाना दिया जाता है और आधे को खाना नहीं दिया जाता। इसी को लेकर रोड जाम किया गया। वहीं स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि कोरोना संक्रमण को फैलने की संभावना को देखते हुए प्रवासियों को बाहर निकलकर जाम करने से मना किया गया जिसके बाद झड़प हो गई। वहीं पुलिस अधीक्षक दयाशंकर ने बताया कि लोगों को समझा बुझा दिया गया है और सभी को किट उपलब्ध करवाया जा रहा है। प्रशासन ने हाथ खड़े किये तो ग्रामीणों ने खुद थामी कमान
जागरण संवाददाता, शेखपुरा:
प्रवासियों को रखने में जब प्रशासन ने अपने हाथ खड़े किये तब ग्रामीणों ने खुद हाथ बढ़ाकर कमान थाम लिया। यह कदम ग्रामीणों ने गांव के तीन प्रवासियों के लिए उठाया। यह कहानी शेखपुरा से सटे सदर प्रखंड के धरमपुर गांव की है। गांव के सामाजिक कार्यकर्ता चंदन कुमार तथा रंजय कुमार ने बताया इस गांव के तीन युवक रविवार को चेन्नई तथा हिसार से आये थे। ये युवक पहले अपने गांव पहुंच गये। मगर कोरोना के संक्रमण के डर से ग्रामीणों ने इन्हें गांव में इंट्री नहीं दी और प्रवासियों के बनाये सरकारी बेस कैंप आरडी कालेज भेज दिया। आरडी कालेज में इन तीनों प्रवासियों के स्वास्थ्य की जांच करने के बाद यह कहकर घर भेज दिया गया कि क्वाटनटाइन सेंटर पर जगह नहीं है। इसके बाद ये तीनों दोबरे गांव पहुंच गये। आखिरकार मंगलवार की दोपहर बाद ग्रामीणों ने खुद पहल करके गांव के स्कूल में तीनों को आश्रय दे दिया। ग्रामीणों ने खुद स्कूल की ब्रेकेटिग भी कर दी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार