एमयू ने बनाया कोरोना कंट्रोल एंड रिस्पॉस टीम

मुंगेर । मुंगेर विश्वविद्यालय ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए सीसीआटी (कोरोना कंट्रोल एंड रिस्पॉस टीम) का गठन किया है। जिनके द्वारा एमयू और उसके सभी कॉलेजों में कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सुरक्षा सामग्री उपलब्ध कराया जाएगा। टीम विश्वविद्यालय और कॉलेज लेवल पर अलग-अलग बनाया गया है। उक्त जानकारी कुलसचिव कर्नल विजय कुमार ठाकुर ने दी।

कुलसचिव ने बताया कि मुंगेर कोरोना संक्रमित मामलों में रेड जोन में है। एमयू द्वारा मुंगेर विश्वविद्यालय एवं उसके कॉलेजों में आने वाले पदाधिकारियों, शिक्षकों और कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण से बचाने और विश्वविद्यालय तथा कॉलेजों में सुरक्षा उपायों की मॉनिटरिग के लिए सीसीआरटी टीम बनाया गया है। एमयू द्वारा यह टीम विश्वविद्यालय और कॉलेज लेवल पर अलग-अलग बनाया गया है। जिनके द्वारा सभी कॉलेजों में सैनिटाइजेशन, हैंड सेनेटाइजर सहित सुरक्षा के उपायों को उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही सुरक्षा उपायों की मॉनिटरिग भी की जाएगी। कुलसचिव ने बताया कि इस प्रकार की टीम खासकर सेना द्वारा बनाई जाती है। जिसे क्विक रिस्पॉस टीम (क्यूआरटी) कहते हैं। उन्होंने बताया कि वे खुद सेना से रिटॉयर्ड हैं। इसलिए इस प्रकार की टीम की आवश्यकताओं को इस महामारी के दौर में ज्यादा समझते हैं। जिसके लिए विश्वविद्यालय और कॉलेज लेवल पर सीसीआरटी टीम बनाई गई है। विश्वविद्यालय और कॉलेज लेवल पर बनाई गई है टीम
क्वारंटाइन कैंप में रह रहे लोगों ने की नारेबाजी यह भी पढ़ें
कुलसचिव ने बताया कि विश्वविद्यालय और कॉलेज लेवल पर अलग-अलग सीसीआरटी टीम बनाई गई है। जिसमें विश्वविद्यालय लेवल पर बनाए गए सीसीआरटी टीम में विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर डॉ संजय कुमार, सीसीडीसी डॉ अजय भारती, कॉलेज निरीक्षक डॉ भवेशचंद्र पांडेय, नोडल पदाधिकारी डॉ. अमर कुमार सहित आरडी एंड डीजे कॉलेज के प्राचार्य सह डीन ऑफ साइंस डॉ गोपाल प्रसाद चौधरी, गुंजेश कुमार सिंह, मुकेश कुमार झा, डीन ऑफ ह्यूमैनिटी, डीन ऑफ कॉमर्स तथा एनएसएस को-ऑर्डिनेटर को सदस्य बनाया गया है। जबकि कॉलेज लेवल पर सीसीआरटी टीम में उस कॉलेज के प्रोफेसर इंचार्ज या प्राचार्य, ब्रॉसर, प्राचार्य या प्रभारी प्राचार्य द्वारा मनोनित चार शिक्षक, कॉलेज के एनएसएस कॉडीनेटर, एनसीसी अधिकारी, एनसीसी के दो सीनियर कैडेट्स सहित प्राचार्य या प्रभारी प्राचार्य द्वारा मनोनित दो शिक्षकेतर कर्मियों का शामिल किया गया है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार