इसुआपुर का चकहन गांव और आसपास का इलाका सील

पॉजिटिव युवक मिलने के बाद की गई कार्रवाई

जागरण संवाददाता, छपरा : इसुआपुर प्रखंड के चकहन गांव में एक व्यक्ति के कोरोना संक्रमित होने पर चकहन और आसपास का इलाका सील कर दिया गया है। इस क्षेत्र को कंटेंमेंट जोन घोषित कर चकहन के दक्षिण महुली, पश्चिम शामकौड़िया बाजार तथा पूरब-उत्तर में ग्राम सिसवा तक सभी गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है। कंटेनमेंट जोन में सभी निजी एवं सार्वजनिक प्रतिष्ठान एवं मार्ग अगले आदेश तक बंद रहेंगे। किसी भी व्यक्ति को इस क्षेत्र से बाहर जाने और किसी व्यक्ति को बाहर से गांव में आने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

डीएम सुब्रत कुमार सेन इसुआपुर के बीडीओ एवं सीओ को गांव में आवागमन के मार्गो को मुखिया एवं वार्ड सदस्य के सहयोग से पूर्णत: लॉक करा देने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि यदि किसी व्यक्ति द्वारा कंटेनमेंट जोन से बाहर पलायन किया जाता है अथवा बाहर से अंदर प्रवेश किया जाता है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस पूरे क्षेत्र को सैनिटाइज्ड करने का दायित्व जिला वेक्टर बॉर्न रोग नियंत्रण पदाधिकारी डॉ दिलीप कुमार सिंह को दिया गया है। डीएम ने कंटेनमेंट जोन के सभी परिवारों को गहन निगरानी में रखने तथा सभी का स्वास्थ्य परीक्षण कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निदेशक दिया है।
जोन के भीतर की सभी दुकानें बंद रहेगी। बीएसओ आवश्यक उपभोक्ता वस्तुओं चावल, दाल, गेहूं, हरी सब्जी का पैकेट तैयार करा कर डीलरों के माध्यम डोर टू डोर वितरित कराएंगे। उप समाहर्ता भूमि सुधार और अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी मढ़ौरा इसका सतत् अनुश्रवण करेंगे। कंटेनमेंट जोन के बाद सात किमी क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है। बफर जोन के सभी गांवों में तकलीफ वाले रोगियों की प्रतिदिन सूचना प्राप्त की जाएगी। सिविल सर्जन संक्रमित व्यक्ति के परिवार के सभी सदस्यों को जिला के आइसोलेशन एवं क्वारंटाइन सेंटर में रखेंगे एवं उनका नियमित रूप से जांच करवाएंगे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार