भीड़ बढ़ी तो एक्शन में दिखी पुलिस, कई को मिली सजा

गोपालगंज : रोस्टर के अनुसार मिल रही दुकानों को खोलने की छूट के कारण शहर में अब भीड़ बढ़ने लगी है। इस बीच लोग शारीरिक दूरी के अनुपालन की बात को भूल जा रहे हैं। बुधवार को शहर में लोगों को लॉक डाउन के नियमों को याद दिलाने के लिए पुलिस एक्शन में आ गई। इस बीच कई लोगों को मौके पर ही सजा दी गई तो कुछ बाइक चालकों से जुर्माना राशि की वसूली हुई। इस बीच पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए कुछ स्थानों पर डंडा भी चटकाने को विवश हुई। करीब एक घंटे की पुलिस की सख्ती के बाद शहर में भीड़ कम होने लगी। बावजूद इसके दोपहर तक कई इलाकों में शारीरिक दूरी व मास्क को लेकर बनाया गया नियम टूटता दिखा।


बुधवार को दिन के दस बजे के बाद दुकानों के खुलने के समय अचानक लोगों की भीड़ बढ़ गई। चाहे शहर का मौनिया चौक हो या कलेक्ट्रेट पथ, पुरानी चौक हो या मेन रोड हर ओर लोग दिखे। इस बीच रोस्टर के विरुद्ध भी कई दुकानें खुल गईं। शहर में भीड़ बढ़ता देखकर पुलिस दिन के करीब एक बजे एक्शन में आ गई। इस बीच पुलिस ने नियम नहीं मानने वालों पर सख्ती दिखाते हुए बल का प्रयोग करने को विवश हुई। इसके बाद रोस्टर के विरुद्ध खुली दुकानें अचानक बंद होने लगीं। पुलिस ने बगैर जरुरत के घरों से बाहर निकलने वालों से सड़क पर ही उठक-बैठक कराई। अलावा इसके बगैर हेलमेट व मास्क के निकले 42 बाइक चालकों से 24 हजार रुपये जुर्माना राशि की वसूली की। दिन के एक बजे के बाद पुलिस ने शहर के अंबेडकर चौक, डाकघर चौक, बंजारी चौक तथा मौनिया चौक सहित पूरे जिले की प्रमुख बाजारों एवं अन्य स्थलों पर निगरानी को और कड़ा कर दिया। डीएम अरशद अजीज तथा एसपी मनोज कुमार तिवारी ने जिले के विभिन्न इलाकों में जाकर स्थिति का जायजा लिया। ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को निर्देशित किया कि मास्क के बिना यदि कोई भी व्यक्ति सड़क पर दिखे तो तत्काल उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।
इनसेट
दुकानों पर टूटता रहा प्रशासन की ओर से तय नियम
हजियापुर में घर का ताला तोड़कर पांच लाख की संपत्ति उड़ा ले गए चोर यह भी पढ़ें
गोपालगंज : लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद बुधवार को बाजार खुलते ही कई दुकानों पर नियम का प्रशासन की ओर से निर्धारित नियम टूटता दिखा। जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश में स्पष्ट कहा गया हैं कि शारीरिक दूरी के पालन के लिए दुकानों के आगे निश्चित दूरी पर सफेद पेंट से गोलाकार घेरा बनाना है। ताकि ग्राहकों की एक दूसरे से शारीरिक दूरी बरकरार रहे। लेकिन कई दुकानों पर इस नियम का पालन नहीं हुआ। ज्यादातर दुकानदारों ने अपनी दुकानों के आगे इस तरह का कोई घेरा नहीं बनाया। जिससे ग्राहक फिजिकल डिस्टेंस का पालन नहीं कर सके।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार