Hair Care Tips: क्या आप भी गर्मियों में चिपचिप बालों से हैं परेशान तो अपनाएं ये टिप्स

Hair Care Tips: गर्मियों (Summer) में ज्यादातर लड़कियां चिपचिप बालों को लेकर काफी परेशान रहती हैं। चिपचिपे बालों में बदबू भी आने लगती है(Hair Problem)। वहीं चिपचिप बालों में हेयर स्टाइल भी नहीं बन पता है। चिपचिपे बाल होने से पिंपल्स के होने का भी डर रहता है। वहीं इससे निजात पाने के लिए लड़कियां मार्केट के काफी प्रोडक्ट भी लगाती हैं, फिर भी कोई खास असर नहीं होता है। ऐसे में आज हम आपको इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए कुछ घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं(Hair Care Tips) । जिसे अपनाकर आप इर परेशानी से छुटकारा पा सकती हैं(Tips For Sticky Hairs)।

फ्रूट्स
इससे बचने के लिए आप हफ्ते में 1 बार फ्रूट हेयर पैक लगाएं। इसके लिए आप संतरा का रस स्ट्रॉबेरी का रस और दूध को मिलाएं। इसके बाद इसे बालों में लगाने के बाद ताजे पानी से धो लें। इससे बालों की चिपचिपहाट और बदबू दोनों दूर होगी।
नींबू
शैंपू करने के बाद बालों में नींबू का रस लगाएं और कुछ देर के लिए छोड़ दें। फिर सादे पानी से बालों को धो लें। इससे बालों की चमक बनी रहेगी और डैंड्रफ की समस्या भी खत्म हो जाएगी.
होठों को मुलायम बनाने के लिए लगाएं होममेड लिप बाम, जानें इसे बनाने का तरीका
बेसन और दही
बालों से एक्स्ट्रा ऑयल हटाने के लिए बेसन और दही मिलाकर स्कैल्प पर लगाएं और 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद इसे आप पानी से धो लें।
गुलाबजल
हफ्ते में एक बार बालों को रोज वाॅटर से धोने से बाल खुश्बूदार और बहुत ही खूबसूरत हो जाते है। गुलाब जल न सिर्फ आपकी त्वचा के लिए बल्कि आपके बालों की चिपचिपाहट को दूर करने के लिए भी बहुत कारगर साबित होता है।

अन्य समाचार