पश्चिम बंगाल में तूफान अम्फान से 72 लोगों की मौत, CM ममता बोलीं- पीएम मोदी करें राज्य का दौरा

पश्चिम बंगाल में बुधवार को आए चक्रवात तूफान 'अम्फान' में 72 लोगों की मौत हुई है। साथ ही, अम्फान में मारे गए लोगों के परिवार को लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने मुआवजे की घोषणा की है। यह जानकारी राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दी है। इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य का दौरा भी करने की मांग की है।

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि चक्रवात में मारे गए लोगों के परिवार को मुआवजे के रूप में 2 लाख रुपए की मदद दी जाएगी। उन्होंने आगे कहा, 'अभी हालात ठीक नहीं हैं। मैं पीएम मोदी से मांग करती हूं कि वो यहां का दौरा करें । मैं भी हवाई सर्वेक्षण करूंगी। लेकिन मैं हालात ठीक होने का इंतजार कर रही हूं।'
सीएम ममता ने कहा कि आज हमारी आय शून्य है और हमें चुनौतियों का सामना करना होगा। पूरे बंगाल में 72 लोगों की मौत हुई है। ममता बनर्जी के मुताबिक, कोलकाता में 15, हावड़ा में 7, नॉर्थ 24 परगना में 17, ईस्ट मिदनापुर में 6, साउथ 24 परगना में 18, नादिया में 6 और हुगली में 2 लोगों की मौत हुई है। ममता बनर्जी ने कहा कि यह भयावह था। कई लोगों ने बताया कि उन्होंने ऐसा पहले नहीं देखा था। अब तक हमें जानकारी मिली है कि पेड़ों के गिरने और बिजली गिरने से 72 लोगों की मौत हुई है।
आपको बता दें कि बुधवार को पश्चिम बंगाल और ओडिशा में चक्रवाती तूफान 'अम्फान' ने दस्तक दी थी। 160 से 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाले अम्फान तूफान ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में तबाही मचाई है। कोलकाता के कई इलाकों में पानी भर गया है। तूफान का असर कोलकाता एयरपोर्ट पर दिखाई दिया। यहां चारों तरफ पानी भरा हुआ है। रनवे और हैंगर पानी में डूबे हैं। इसके अलावा कोलकाता और अन्य प्रभावित जिलों के बड़े हिस्सों में बिजली गुल है क्योंकि वहां बिजली के खंभे उखड़ गए। तूफान से कई संचार टावरों को नुकसान पहुंचने के कारण मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं भी बंद हैं।
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि चक्रवात में मारे गए लोगों के परिवार को मुआवजे के रूप में 2 लाख रुपए की मदद दी जाएगी। उन्होंने आगे कहा, 'अभी हालात ठीक नहीं हैं। मैं पीएम मोदी से मांग करती हूं कि वो यहां का दौरा करें। मैं भी हवाई सर्वेक्षण करूंगी। लेकिन मैं हालात ठीक होने का इंतजार कर रही हूं।'

अन्य समाचार