25 से शुरू हो रहीं घरेलू उड़ानों को 7 रूटों में बांटा गया, पढ़ें नागरिक उड्डयन मंत्री ने और क्‍या-क्‍या कहा

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि 25 मई से घरेलू उड़ानों (Domestic Flights) को शुरू किया जा रहा है. इस दौरान बदलाव के साथ कुछ नियम लागू किए जाएंगे. आज जारी किया गया आदेश 24 अगस्त की रात 11 बजकर 59 मिनट तक लागू रहेगा.

उड्डयन मंत्री ने कहा कि जब हमने 5मई को वंदे भारत मिशन की घोषणा की थी तब हम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मिले. आज 21 मई को हम एक दूसरे से मिल रहे हैं. ये इस बात को दर्शाता है कि हमने स्थिति को फिर से सामान्य बनाने और फिर से शुरू करने का आत्मविश्वास हासिल कर लिया है.
उन्होंने कहा, "हम 20,000 से अधिक नागरिकों को विभिन्न जगहों से वापस ला चुके हैं. ठीक उसी समय हमने अपने आउटगोइंग एयरक्राफ्ट्स का इस्तेमाल जो नागरिक विदेश में रह कर नौकरी करते हैं और जिन्हें अन्य व्यावसायिक प्रतिबद्धताओं के कारण यात्रा करने की जरूरत है, को विदेश पहुंचाने के लिए किया. विमान परिचालन को धीरे-धीरे ही सही खोलना जरूरी है. विमान सेवा पिछले 56 दिनों से बंद है और अब इसे खोलना जरूरी है.

- ANI_HindiNews (@AHindinews) May 21, 2020

- ANI_HindiNews (@AHindinews) May 21, 2020
इसके अलावा एयर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक (CMD) राजीव ने चक्रवात अम्फान (Cyclone Amphan) को लेकर कहा कि बंसल कोलकाता हवाई अड्डे पर खड़े हमारे 2 विमानों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. हैंगर को थोड़ा नुकसान पहुंचा है. एक छोटा प्राइवेट विमान जो हैंगर में खड़ा था, क्षतिग्रस्त हुआ है.
देखिये परवाह देश की सोमवार से शुक्रवार टीवी 9 भारतवर्ष पर हर रात 10 बजे

अन्य समाचार