एक सप्ताह से जाम से हलकान हैं अरवल व आसपास के जिले के लोग

अरवल :जिले में सैकड़ों बालू लदे ट्रकों के आवागमन के कारण पूरे शहर में एक सप्ताह से भीषण जाम लगा हुआ है। जाम की चपेट में अरवल-सहार मार्ग के साथ-साथ राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 139 भी है।

जाम की स्थिति तब बनी है जब लॉक डाउन के कारण एक भी व्यवसायिक एवं निजी वाहन नहीं चल रहे हैं।केवल आवश्यक कार्य वाले वाहन ही जिले में चल रहे हैं। इसके बावजूद पिछले एक सप्ताह से जाम को नहीं हटाया जा सका है।जाम के कारण किराना सामान फल एवं सब्जी लादे वाहन भी जिले में कई दिनों से नहीं पहुंच पा रहे हैं।
वहीं डेयरी उद्योग वाले वाहन भी आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से समय पर दूध लेने नहीं पहुंच पा रहे हैं। जाम के कारण दूध की आपूर्ति भी जिले में समय से नहीं हो पा रहा है। जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल में इलाज कराने के लिए आने जाने वाले लोग भी जाम के कारण घंटों जाम में फंसे रह रहे हैं। जबकि कई बार एंबुलेंस भी जाम के कारण समय पर अस्पताल नहीं पहुंच पा रहे हैं।वहीं कोरोना महामारी नियंत्रण में लगे स्वास्थ्य कर्मी एवं अन्य सहयोगी भी अपने निर्धारित ड्यूटी स्थल पर समय से नहीं पहुंच पा रहे हैं। जिससे कोरोना नियंत्रण कार्य में भी बाधा उत्पन्न हो रहा है। इसके बावजूद जिला प्रशासन अब तक जाम हटाने में असफल रहा है। स्थानीय लोगों ने कहा कि वरीय पदाधिकारियों द्वारा जाम हटाने का केवल आश्वासन दिया जा रहा है।कहीं पर भी जमीनी स्तर पर जाम हटाने के लिए कोई भी पदाधिकारी तत्पर नहीं दिख रहे हैं। उन लोगों ने कहा कि अगर जाम हटाने के लिए तत्पर दिखते तो पूरे शहर में एक सप्ताह से इतनी भयंकर जाम नहीं लगी रहती।जिला प्रशासन की सुस्त रवैया के कारण स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है।
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में फिर हुई 360 लोगों के स्वास्थ्य की जांच यह भी पढ़ें
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार