इंतजार हुआ खत्म, आज शाम 5 बजे जारी होगा बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट

बिहार बोर्ड दसवीं के परिणाम आज प्रकाशित हो जाएंगे. 15 लाख छात्रों का इंतजार खत्म हो जाएगा. बिहार बोर्ड आज नतीजों का ऐलान कर देगा. आपको बता दें कि इस कोरोना काल में बिहार बोर्ड पहला राज्य होगा जो रिजल्ट जारी करेगा. सुत्रों की माने कि आज यानी कि शुक्रवार को परिणाम घोषित किया जाएगा. बताया जा रहा है कि आज शाम पांच बचे बिहार बोर्ड का रिजल्ट बोर्ड के सचिव द्वारा जारी किया जाएगा. लॉकडाउन के कारण शिक्षा मंत्री रिजल्ट जारी करने नहीं आएंगे.


बोर्ड नहीं चाहता है कि बोर्ड के परिणाम घोषित होने के बाद बिहार सरकार की कोई किरकिरी हो. इसको ध्यान में रखते हुए बोर्ड रिजल्ट प्रकाशित करने में इतनी देरी कर रही है. वे टॉपरों की कॉपियों को दो बार जांच करा चुकी है. उसके बाद भी वेरीफिकेशन किया गया है. साथ ही इस बार रिजल्ट को प्रकाशित करने के लिए काफी गुप्त तरीका अपनाया जा रहा है. इधर बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद कुमार खुद इस पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है. साथ ही काम में तेजी लाने के लिए कई कर्मचारियों को देर रात काम करना पड़ रहा है.

कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा होने के बाद बिहार बोर्ड मैट्रिक की कॉपियों की जांच रोक दी गई थी. उसके बाद इसी महिने 6 तारीख से कॉपियों का पुनः मुल्यांकन शुरू किया गया. अब जाकर बोर्ड रिजल्ट जारी करने की स्थिति में आ गया है. आपको बता दें कि पिछले साल बिहार बोर्ड ने अप्रैल में ही रिजल्ट प्रकाशित कर दिया था. इस बार बोर्ड किसी भी तरह की गलतियों की कोई गुंजाइश नहीं कर रही है. मैट्र‍िक का रिजल्‍ट की घोषणा, बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर की जाएगी.
स्त्रोतः-https://hindi.news18.com/news/career/bseb-10th-result-2020-bihar-matric-result-2020-bihar-board-class-10-results-2020-declared-today-5-pm-check-results-on-biharboardonline-bihar-gov-in-know-everything-here-3129392.html

अन्य समाचार