संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी के खिलाफ मुकदमा ठोंकेंगें सुब्रमण्यम स्वामी, पढ़ें क्या है मामला

नई दिल्ली, 22 मई: कोरोना संकट के बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने संयुक्त राष्ट्र के एक वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ मुकदमा करनें का ऐलान किया है, स्वामी ने मुस्लिमों के बारे में उनकी कथित टिप्पणियों को बेहद भयावह बताया था।

स्वामी ने कहा कि राजनयिक की टिप्पणी अपमानजनक और पूरी तरह से झूठ है। संयुक्त राष्ट्र में नरसंहार की रोकथाम के लिए विशेष सलाहकार एडामा डेंग ने दिसंबर 2019 में नागरिकता संशोधन अधिनियम अपनाए जाने के बाद भारत में अल्पसंख्यक समुदायों के खिलाफ अभद्र भाषा और भेदभाव की रिपोर्टों पर चिंता व्यक्त की थी। डेंग ने इस क्रम में भाजपा नेता के कथित बयानों का भी जिक्र किया था।
स्वामी ने डेंग पर निशाना साधते हुए 19 मई को एक ट्वीट में कहा कि संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी ने न्यूयॉर्क में एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि उन्होंने (स्वामी) एक पाकिस्तानी टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा था कि भारतीय संविधान में मुसलमान हिंदुओं के बराबर नहीं हैं। स्वामी ने कहा कि यह पूरी तरह से झूठ है, इसलिए वह डेंग के खिलाफ अदालत में मुकदमा करेंगे। स्वामी ने बृहस्पतिवार को एक ट्वीट में कहा कि विदेश सचिव (हर्षवर्धन श्रृंगला) को लिखे पत्र में उन्होंने पाकिस्तानी स्वामित्व वाले टीवी के 'कट एंड पेस्ट' साक्षात्कार पर भरोसा करने के लिए डेंग के खिलाफ मानहानि का मुकदमा चलाने का अपना इरादा व्यक्त किया है। जल्द ही क़ानूनी नोटिस भेजा जायेगा। इसके लिए तयारी शुरू हो गई है।

अन्य समाचार