800 चीनी कंपनियों को बाहर निकालेगा अमेरिका...

कोरोना वायरस जैसे इस भयानक बीमारी के बौखलाया हुआ अमेरिका चीन के ऊपर अब चारो तरफ से दबाव बढ़ा रही हैं। अमेरिका एक के बाद एक झटका चीन को दे रहा हैं। इसी बीच सभी चीनी कंपनियों को अमेरिका के शेयर मार्केट से डिलिस्ट करने के लिए बिल पास कर दिया हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार तकरीबन 800 चीनी कम्पनी अमेरिका के शेयर मार्केट में रजिस्टर्ड हैं। अमेरिका के इस फैसले के कारण चीन की बड़ी से बड़ी कम्पनी जैसे कि अली बाबा और बायडू जैसी बड़ी चीनी कंपनियों के साथ साथ बहुत सारे छोटे छोटे कंपनियों को भी झटका लगेगा।
अमेरिका के द्वारा उठाया गया यह कदम पूरी दुनिया भर के शेयर मार्केट के लिए सबसे बुरी साबित हो सकती हैं और इसके साथ ही साथ अमेरिका के कई सारे छोटे से  छोटे और बड़ी कंपनियों की भी जोरदार झटका लग सकता हैं।
अमेरिका लगातार चीन पर कड़ी से कड़ी निशाना बनाए हुए हैं। इसलिए चीन के खिलाफ अमेरिका एक से बढ़कर एक कदम उठा रहा हैं। चीनी कंपनियों को अमेरिका से निकलने के लिए बिल पास हो चुका हैं। फिलफल अभी इसे लागू करने में कुछ कानूनी प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा। बिल सफलता पूर्वक पास होने के बाद सभी चीनी कम्पनियों की हवा निकल जाएगी।
जाने EMI से जुड़ी सभी जानकारी, RBI गवर्नल ने दी राहत
SBI के लिए सबसे बड़ी खबर, निपटाए ये सारे काम सिर्फ एक SMS से
अलर्ट: आधार कार्ड, बैंक अकाउंट और PAN कार्ड को लेकर किया गया, जाने सारी जानकारी

अन्य समाचार