जिले में 20 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, संख्या पहुंची 126

बेगूसराय। जिले में कोरोना संक्रमण का मामला लगातार बढ़ रहा है। शुक्रवार को यहां 20 और नए पॉजिटिव मामले सामने आए और अब जिले में पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों की कुल संख्या 126 हो गई है। डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहा कि जिले में अब तक 24 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण से जिले में एक भी व्यक्ति की मौत अब तक नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि जिलेवासियों को बढ़ते कोरोना संक्रमण से पैनिक होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को गंभीरता को समझना होगा। लोगों से अनावश्यक रूप से बाजार में नहीं घूमने तथा भीड़ वाले इलाके में जाने से बचने की अपील की। हाल में राज्य के बाहर से आने वाले लोगों की सूचना तुरंत स्थानीय प्रशासन व जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 06243-222835 पर देने की अपील भी उन्होंने की।

बेगूसराय डाक विभाग ने राष्ट्रीय स्तर पर फिर लहराया परचम यह भी पढ़ें
नए मामलों का प्रखंड वार आंकड़ा : शुक्रवार को 20 नए मिले पॉजिटिव मामलों की बात करें, तो साहेबपुर कमाल प्रखंड से छह, वीरपुर प्रखंड से छह, भगवानपुर प्रखंड से दो, बछवाड़ा प्रखंड से एक, बलिया प्रखंड से दो, मटिहानी प्रखंड से एक तथा सदर प्रखंड से दो व्यक्ति संबंधित हैं। डीएम ने कहा कि सभी नए पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों का इलाज स्वास्थ्य विभाग के प्रोटोकॉल के तहत शुरु कर दिया गया है। इसके साथ ही पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों की ट्रैवल हिस्ट्री एवं कंटेक्ट ट्रेसिग का कार्य शुरू कर दिया गया है।
2523 की रिपोर्ट निगेटिव : अब तक जिले से कोरोना संक्रमण की जांच के लिए 2710 व्यक्तियों का सैंपल पटना भेजा गया, जिसमें से 2629 व्यक्तियों का रिपोर्ट प्राप्त हुआ है। प्राप्त रिपोर्ट में से 2523 व्यक्तियों की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। जबकि 81 व्यक्ति का रिपोर्ट प्रतीक्षित है।
आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं 30 व्यक्ति : वर्तमान में जिला मुख्यालय स्थित आइसोलेशन सह क्वारंटाइन सेंटर में 30 व्यक्ति आवासित हैं। जिनके स्वास्थ्य की नियमित निगरानी की जा रही है। जिले के 244 प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन सेंटरों में 18 हजार 389 व्यक्ति आवासित हैं। इसमें से 14 दिन की क्वारंटाइन अवधि पूर्ण करने वाले 1 हजार 633 व्यक्तियों को क्वारंटाइन सेंटर से मुक्त कर दिया गया है। वर्तमान में 16 हजार 756 व्यक्ति प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन सेंटर में आवासित हैं, जहां उनके लिए भोजन, नियमित स्वास्थ्य जांच आदि की व्यवस्था की गई है।
स्कील सर्वे : दूसरे प्रदेश से आ रहे क्वारंटाइन सेंटरों में आवासित प्रवासी श्रमिकों का स्कील सर्वे भी जिला प्रशासन द्वारा कराया जा रहा है। डीएम ने कहा कि अब तक तीन हजार चार सौ प्रवासी श्रमिकों के स्कील की पहचान कर उनकी सूची तैयार की गई है। ताकि उन्हें सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के तहत रोजगार मुहैया कराई जा सके।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार