अमेरिका ने भेजे जंगी बेड़े, ईरान के धमकी के बाद वेनेजुएला भी युद्ध में कूदा...

SBI के लिए सबसे बड़ी खबर, निपटाए ये सारे काम सिर्फ एक SMS से

आज से कुछ समय पहले ईरान ने अमेरिका को धमकी दिया था उसके बाद अब हालात बहुत खराब होते जा रहे हैं और इस मामले में वेनेजुएला के कूदने से अब महायुद्ध जैसी स्थिति तैयार हो गई हैं। वेनेजुएला ने साफ तरीके से कहा है कि वह सिर्फ और सिर्फ ईरान का सहायता करेगा। इसी के कारण अमेरिकी नौसेना ने ईरान के जहाजों पर काईवाई करने के लिए तैयारी करना शुरू कर दिया हैं।
वेनेजुएला ईरान से बहुत ही बड़ी तादाद पर पेट्रोल और डीजल का आयात करता हैं। इसको लेकर ईरान ने कहा था कि अमेरिका उनके जहाजों को परेशान कर रहा हैं और ईरान किसी भी हालत में वेनेजुएला को तेल की सप्लाई बंद नहीं करना चाहता हैं।
 इसी के कारण ईरान ने सीरिया और दूसरे देशों में निवास करने वाले अमेरिका के लोगो को इसके परिणाम भुगतने की चेतावनी दे दिया। इसी के कारण दोनों देशों के बीच बढ़ते हुए तनाव को देखकर वेनेजुएला ने भी इन दोनों देश के बीच में घुस गया हैं। इसके कारण महायुद्ध जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई हैं।
जानकारी के लिए आपको बता दे कि वेनेजुएला दुनिया का सबसे बड़ा तेल भंडारण वाला देश हैं, परंतु कई दशकों से अमेरिका से उलझने की वजह से वह गंभीर आर्थिक संकटों से जूझ रहा है। इसी के कारण वेनेजुएला में पेट्रोल की बहुत ही भारी कमी आई है। इससे लोगो को डीजल और पेट्रोल के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 
SBI के लिए सबसे बड़ी खबर, निपटाए ये सारे काम सिर्फ एक SMS से
अलर्ट: आधार कार्ड, बैंक अकाउंट और PAN कार्ड को लेकर किया गया, जाने सारी जानकारी
चाइना ने किया अपने 12,000 मिसाइलों का मुंह किसकी ओर? चाइना का भयंकर जंग का दावा 2020 में
चीन को भारत अमेरिका सहित सात देशों ने मिलकर घेरा
अब खत्म होगा कोरोना वायरस इसका अंतिम समय आ गया
मानव के स्पर्म में मिला कोरोना: वैज्ञानिकों के उड़ गए होश
पृथ्वी के सबसे निकट का ब्लैक हॉल वैज्ञानिक की खोज जिसे आप देख सकते हैं
भारत ने चीन से आ रहे 20 हजार जहाज और 63 हजार लोगो को रोका: सख़्त कदम उठाएगा भारत
अब शुरू होगा तीसरा विश्व युद्ध

अन्य समाचार