क्वारंटाइन सेंटर में सो रहे 5 साल के बच्चे को जहरीले सांप ने डसा, इलाज के दौरान तोड़ा दम

गया. बिहार के गया जिले के क्वारंटाइन सेंटर में दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है। दरअसल यहां एक 5 साल के बच्चें की सांप के काटने से मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद उसके परिवार वालों ने हंगामा शुरू कर दिया। मृतक 5 साल अंकुशराज टिटहियाटॉड़ का रहने वाला था। वह 17 मई को मुंबई से मोहनपुर आया था। स्क्रीनिंग के बाद वो अपने माता-पिता के साथ कंचनपुर हाई स्कूल में क्वॉरेटीन हुआ था।

क्या है मामला ? मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो क्वारंटाइन सेंटर में जब बच्चा सो रहा था उसी दौरान सांप ने उसे काट लिया। सांप के दंश से बच्चा जोर- जोर से रोने लगा। उसकी आवाज सुनकर सेंटर अफरा तफरी का माहौल बन गया। आनन फानन में उसे हॉस्पिटल ले जाया गया जहां कुछ देर के इलाज के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस बीच क्वॉरेटाइन सेंटर पर रहनेवाले अन्य मजदूरों ने सांप को खोजकर मार डाला।
डीएम ने पीड़ित परिवार को दिया 4 लाख के मुआवजे की घोषणा
बच्चे की मौत के बाद परिवार के साथ ही क्वारंटाइन सेंटर और गांव के लोगों ने जिला प्रशासन पर बदइंतजामी का आरोप लगाते हुए पीड़ित परिवार को आर्थिक सहयोग देने की मांग कर रहे हैं। इस घटना के बाद डीएम अभिषेक सिंह ने सेंटर के प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और मृतक के पोस्टमार्टम का आदेश देते हुए आपदा राहत कोष से 4 लाख सहायता राशि देने की घोषणा की है। यही नहीं डीएम ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

अन्य समाचार