बिहारशरीफ में एक और मिला कोरोना पॉजिटिव, जिले में संख्या बढ़कर हुई 82

बिहारशरीफ : बिहारशरीफ के बीड़ी मजदूर अस्पताल में क्वारंटाइन एक 22 वर्षीय युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस नए केस के बाद जिले में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 82 हो गई है। इसमें 61 लोग इलाज के बाद ठीक होकर घर लौट गए हैं। जिले में एक्टिव केस की संख्या 21 रह गई है। अब तक जिले से भेजे गए सैम्पलों में 51 लोगों की रिपोर्ट आनी शेष है।

बताया गया कि युवक चार दिन पहले हरियाणा से श्मिक स्पेशल ट्रेन से बिहारशरीफ लौटा था। ट्रेन से उतरने के बाद उसे सीधे क्वारंटाइन कर दिया गया था। मेडिकल टीम ने संदिग्ध मानते हुए उसका सैम्पल जांच के लिए पटना भेजा था। शुक्रवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। युवक बिहारशरीफ के बड़ी पहाड़ी मोहल्ले का बाशिदा है। राहत की बात यह है कि शासन ने रेलवे स्टेशन पर युवक को स्क्रीनिग के बाद सीधे क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया था। इस कारण वह घर नहीं जा सका था। हालांकि युवक की ट्रैवेल हिस्ट्री के बारे में पता लगाया जा रहा है। बता दें कि दो दिन पहले जिले से कुल 98 लोगों का सैम्पल जांच के लिए भेजा गया था। इसमें 46 निगेटिव आए, वहीं एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि 51 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है।
खड़े ट्रक में दूसरे ट्रक ने मारी टक्कर, चालक समेत चार घायल यह भी पढ़ें
------------------------
जिले में अब तक 20877 लोगों को किया गया क्वारंटाइन
...............
डीएम योगेन्द्र सिंह ने बताया कि जिलास्तर व प्रखंड स्तर पर अब तक कुल 20877 प्रवासी कामगारों को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। इसमें से 2568 लोगों को क्वारंटाइन अवधि समाप्ति के बाद होम क्वारंटाइन में भेजा गया। जबकि वर्तमान में जिला व प्रखंड स्तर पर कुल 18309 लोग क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे हैं। क्वारंटाइन सेंटर में रहने वाले लोगों की हर दिन स्वास्थ्य जांच कराई जा रही है। कामगारों के रहने, खाने से लेकर तमाम सुविधाओं की जिला व प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी हर दिन मॉनीटरिग कर रहे हैं। डीएम ने कहा कि लोगों का सैम्पल की जांच अब विम्स पावापुरी में भी हो रही है। यहां पर टू-नेट मशीन के जरिए एक घंटे में रिपोर्ट आ जाती है। निगेटिव आने वाले व्यक्ति को क्वारंटाइन किया जाता है, वहीं पॉजिटिव पाए जाने पर सैम्पल पटना भेजा जाता है। वहां से पुष्टि के बाद ही उस मरीज को पॉजिटिव घोषित किया जाता है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार